Wednesday, Apr 24 2024 | Time 20:00 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


योजना समिति की बैठक में सीईओ को लगी फटकार

भिंड, 12 फरवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के भिंड में जिला याेजना समिति की बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी (सीईओ) को जमकर फटकार लगायी गयी है।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार कल जय किसान फसल ऋण माफी जिला स्तरीय क्रियांवयन समिति की बैठक में जिले के प्रभारी मंत्री आरिफ अकील और मंत्री डॉ गोविंद सिंह ने जिला पंचायत के सीईओ अनूप कुमार सिंह पर जमकर नाराजगी जाहिर की। बैठक में विधायकों द्वारा सीईओ श्री सिंह की योजनाओं के सही तरीके से क्रियान्वयन को लेकर शिकायत की थी।
बैठक में प्रभारी मंत्री ने फसल ऋण माफी योजना की समीक्षा की, जिसमें कलेक्टर ने बताया कि जिले में योजना के तहत 59 हजार 94 आवेदन प्राप्त हुए है, जिनमें 20 हजार 982 हरें, 32 हजार 359 सफेद एवं 6 हजार 134 गुलाबी रंग के आवेदन है। इनकी ऑनलाइन फीडिंग लगभग पूर्ण हो गई है। प्रभारी मंत्री ने इस दौरान ऋण माफी योजना में जो धोखाधडी के प्रकरण सामने आए हैं, उनमें बारीकी से जांच कराकर कडी कार्रवाई किए जाने के निर्देश दिए हैं।
बैठक में भिण्ड विधायक संजीव सिंह कुशवाह ने बिजली कटौती का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा बिजली कंपनी बेवजह बिजली कटौती कर जनता को परेशान कर रही है। इस पर प्रभारी मंत्री अकील ने बिजली कंपनी के अफसरों से कहा कि कटौती बिल्कुल नहीं की जाए। अभी बच्चे बोर्ड परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं। इसलिए 24 घंटे बिजली दी जाए।
सं बघेल
वार्ता
image