Wednesday, Apr 24 2024 | Time 02:46 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


टीकाकरण अभियान में लापरवाही बरतने पर आठ शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश

मुरैना, 12 फरवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुरैना जिला कलेक्टर प्रियंका दास ने मीजल्स-रूबेला टीकाकरण अभियान में लापरवाई बरतने पर आठ शिक्षकों के विरुद्ध कड़ी करवाई के आदेश जारी किये हैं।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार मुरैना विकास खण्ड के प्राथमिक विद्यालय पढावली में दर्ज 119 वच्चों में से किसी एक को भी टीका नहीं लगा। विकास खंड सबलगढ़ के माध्यमिक विद्यालय बालक टेंटरा में भी 179 वच्चों में से मात्र 79 का टीकाकरण हुआ। इन दोनों स्कूलों में पदस्थ सहायक शिक्षक भरत लाल व राम कुमार गोड़ को निलंबित किया है। जबकि श्रीमती दास ने पहाड़गढ़ विकास खंड के प्राथमिक विद्यालय बगेबर में 152 बच्चों में से सिर्फ 09 का ही टीकाकरण कराया गया। यहां पदस्थ सहायक शिक्षक राजू जाटव को सेवा समाप्ति का नोटिस जारी किया है।
वहीं कैलारस ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय खेड़ाकाल के शिक्षक रतिराम शाक्य प्राथमिक विद्यालय किरारपुर के सहायक अध्यापक कुसुम माथुर जौरा ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय सावदा के सहायक पहाड़ सिंह ,लोहपुरा की सहायक शिक्षक नीतू त्यागी जबकि पढाबली की सहायक अध्यापक सुमन उपाध्याय के भी तीन-तीन दिन के वेतन काटने के आदेश जारी किये हैं।
सं बघेल
वार्ता
image