Saturday, Apr 20 2024 | Time 15:52 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


महाविद्यालय में प्रोफेसर्स के पदों की पूर्ति की जाएगी:पटवारी

उज्जैन, 12 फरवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के खेल युवा कल्याण एवं उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी ने कहा है कि राज्य सरकार आने वाले समय में 6000 से अधिक प्रोफेसर के पदों की पूर्ति करेगी।
श्री पटवारी ने यह बात आज यहां आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कही । उन्होंने कहा कि राज्य सरकार का उच्च शिक्षा विभाग लगभग 200 महाविद्यालयों के उन्नयन के लिए 3000 करोड़ रु का व्यय करने जा रहा है। उन्होंने कहा कि उज्जैन संभाग के 26 महाविद्यालय भी इस उन्नयन में शामिल है।
उन्होंने कहा कि प्रदेश में खेल का वातावरण बनाने के भरसक प्रयास किए जाएंगे। अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी और विजेता खिलाड़ियों को 1 करोड़ से लेकर 5 करोड़ तक के पुरस्कार दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि श्रेष्ठ खिलाड़ियों को अब राज्य सरकार द्वितीय श्रेणी के पदों पर भर्ती करेगी।
मध्यप्रदेश का जो खिलाड़ी इंटरनेशनल लेवल पर पार्टिसिपेट करेगा, उसको राज्य शासन एक करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता देगा। इसी तरह इंटरनेशनल खेल में स्वर्ण पदक पाने वाले को 5 करोड़, रजत पदक लाने वाले को 3 करोड़ तथा कांस्य पदक लाने वाले को 2 करोड़ रूपये का पुरस्कार दिया जाएगा।
श्री पटवारी ने यह बात आज यहां महानन्दा नगर स्थित एरिना में आयोजित विशिष्ट खेल अभिनन्दन कार्यक्रम में कही। उन्होंने कहा कि तीन नेशनल खेलने वाले खिलाड़ियों को शासकीय नौकरी प्रदान की जायेगी। उन्होंने कहा कि जो खिलाड़ी नेशनल खेल खेलेगा, उसको पांच लाख रुपये का पुरस्कार भी दिया जायेगा। खेल मंत्री ने इस अवसर पर विभिन्न खेलों से जुड़े बच्चों को खेल किट भेंट किये।
नाग
वार्ता
image