Thursday, Mar 28 2024 | Time 20:19 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


छग के धुरागांव में किसान आदिवासी सम्मेलन

जगदलपुर, 13 फरवरी (वार्ता) छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज बस्तर जिले के लोहण्डीगुड़ा विकासखण्ड के धुरागांव पहुंचकर यहां 16 फरवरी को आयोजित होने वाले किसान आदिवासी सम्मेलन का जायजा लिया और अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।
यहां होने वाली किसान आदिवासी सम्मेलन को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सम्बोधित करेंगे।
कलेक्टर डॉ. अय्याज तंबोली ने मुख्यमंत्री को सम्मेलन की तैयारियों के संबंध में विस्तृत जानकारी दी। मुख्यमंत्री ने लोहण्डीगुुड़ा क्षेत्र के संयंत्र प्रभावित सभी दस गांवों से आए पंचायत प्रतिनिधियों और ग्रामीणों से रुबरु बातचीत की। उन्होंने ग्रामीणों को बताया कि संयंत्र स्थापना के लिए अधिग्रहित की गई किसानों की जमीन को वापस दिलाने का यह कार्य पूरे देश में पहली बार हो रहा है।
उन्होंने ग्रामीणों को यह भी बताया कि भूमि के अधिग्रहण के एवज में दी गई राशि भी किसानों से वापस नहीं ली जाएगी और सभी दस गांवों के किसानों को उनकी जमीन वापस कर दी जाएगी। कार्यक्रम में संयंत्र प्रभावित किसानों को उनकी भूमि का दस्तावेज प्रदाय किया जाएगा।
इस अवसर पर उद्योग मंत्री कवासी लखमा, चित्रकोट विधायक दीपक बैज, कमिश्नर धनंजय देवांगन, पुलिस महानिरीक्षक विवेकानंद सिन्हा, पुलिस अधीक्षक डी श्रवण, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी प्रभात मलिक सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण, जनप्रतिनिधियों उपस्थित थे।
करीम नाग
वार्ता
image