Thursday, Apr 25 2024 | Time 05:23 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


खरगोन जिले में तेंदुए के शिकार के तीन अन्य आरोपी गिरफ्त में

खरगोन, 13 फरवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के खरगोन जिले के बिस्टान क्षेत्र में एक सप्ताह पूर्व मादा तेंदुए के शिकार तथा उसके अंग ले जाने के मामले में तीन और आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।
खरगोन के अनुविभागीय अधिकारी (वन) ए के सोलंकी ने बताया कि मादा तेंदुए के शिकार तथा उसके पंजे, सिर आदि अवयव ले जाने के मामले में तीन अन्य आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि धन सिंह निवासी कीड़ी अंबा जिला बड़वानी, हर सिंह निवासी केली अंबा (खरगोन) तथा बली राम निवासी खपाड़ा (जिला बड़वानी) को गिरफ्तार कर आज खरगोन के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी न्यायालय के समक्ष पेश किया गया, जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।
उन्होंने बताया कि तेंदुए को किस तरह से मारा गया यह नहीं पता चल सका है, हालांकि आरोपियों का कहना था कि उक्त मादा तेंदुआ उन्हें मृत अवस्था में मिला था। उन्होंने बताया कि अन्य आरोपियों की तलाश के दौरान दो अन्य आरोपी (इस मामले से अलग) बिस्टान के जंगलों में मिले थे, जिनसे बड़वानी जिले के धवली स्थित डेरे से सियार सिंगी जंगली सूअर के मूंछ के बाल तथा एक तेंदुए की पूंछ प्राप्त हुई थी।
इसी तरह बड़वानी जिले के सेंधवा वन मंडल क्षेत्र के उमरिया पानी ग्राम के समीप कल एक नर तेंदुए के मृत अवस्था में मिलने तथा उसके भी शरीर के अवयव गायब होने के मामले में जांच आरंभ कर दी गई है। सेंधवा के वन मंडलाधिकारी केसी पट्टा ने बताया कि आज चिकित्सकों के दल ने तेंदुए का पोस्टमार्टम किया, लेकिन उसकी लाश अत्यधिक सड़ जाने की वजह से उसका विसरा एकत्रित कर जांच हेतु नहीं भेजा जा सका है।
उन्होंने बताया कि नर तेंदुए का अंतिम संस्कार कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि नर तेंदुए के शरीर से चारों पंजे, पूछ तथा दांत गायब है तथा आरोपियों ने उसकी खाल उतारने की भी असफल कोशिश की थी।
सं बघेल
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

24 Apr 2024 | 9:15 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भव्य 'भगवामय' रोड शो हुआ, जिसमें भारी संख्या में उमड़ी भीड़ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया और प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भी हाथ जोड़ कर लोगों का अभिवादन किया।

see more..
image