Friday, Apr 19 2024 | Time 19:31 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मंदसौर मेें ओलावृष्टि से फसलों को खासा नुकसान, प्रशासन के सक्रिय होने का इंतजार

मंदसौर, 14 फरवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के उज्जैन संभाग के तहत आने वाले मंदसौर जिले में अचानक हुए बदलाव के साथ बारिश और ओलावृष्टि से खेतों में खड़ी फसल को भारी नुकसान हुआ। इस वजह से किसान चिंतित है।
मंदसौर जिले की तीन से अधिक तहसीलों में कल देर शाम से रात तक ओलावृष्टि दर्ज की गयी, जिससे खेतों में खड़ी अफीम, गेहूं, चना आदि फसलें प्रभावित हुयी हैं। ओलावृष्टि के बाद जनप्रतिनिधियों ने तो सक्रियता दिखाई, लेकिन प्रशासन के इंतजाम नाकाफी नजर आए।
सुवासरा के कांग्रेस विधायक हरदीप सिंह डंग और मल्हारगढ़ के विधायक पूर्व मंत्री जगदीश देवड़ा ने अाज कलेक्टर एस धनराजू से फसल नुकसान को लेकर चर्चा की और तत्काल सर्वेक्षण कराए जाने के लिए कहा। श्री देवड़ा और मंदसौर विधायक यशपाल सिंह सिसोदिया अपने अपने क्षेत्र में खेतों में भी पहुंचे और फसलों को हुए नुकसान का अवलोकन किया।
भाजपा विधायकों ने श्री देवड़ा और श्री सिसोदिया ने फसलों को पहुंची क्षति के सर्वे को लेकर जिला प्रशासन पर ढिलाई बरतने का आरोप लगाया। मंदसौर विधायक श्री सिसोदिया ने आरोप लगाया कि फसल नुकसान के सर्वे का कार्य पटवारियों के जिम्मे है, लेकिन उनके क्षेत्र का एक पटवारी अपने परिवार की शादियों में व्यस्त है और खेतों में बीमा कंपनी के अधिकारियों को भेज दिया गया है। उन्होंने बताया कि मंदसौर जिले की दलोदा, मल्हारगढ़ और सीतामऊ तहसील में सर्वाधिक नुकसान दर्ज किया गया है । सुवासरा और गरोठ तहसील भी ओलावृष्टि से प्रभावित हुई है।
मंदसौर जिले में कल देर शाम और रात ओलावृष्टि और बारिश के कारण दर्जनों गांवों में फसलों को नुकसान पहुंचा है।
सं प्रशांत
वार्ता
image