Friday, Mar 29 2024 | Time 10:03 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कांग्रेस नेता की गोली मारकर हत्या

नरसिंहपुर, 14 फरवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के नरसिंहपुर जिले के गोटेगांव थाना क्षेत्र के बिछिया गांव में आज शाम कांग्रेस के एक नेता और उनके साथी को गोली मार दी गयी, जिससे कांग्रेस नेता की मौत हो गयी और उनका साथी गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसे जबलपुर में भर्ती कराया गया है।
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेश तिवारी ने बताया कि कामथ वार्ड निवासी वरिष्ठ कांग्रेसी नेता सुरेन्द राय और उनके साथी कमलेश पाठक बिछिया गांव गए थे। उन्हे सड़क निर्माण का ठेका मिला था। वहां पुल निर्माण की ऊचाई को लेकर उनका विक्रम और अजय से विवाद हो गया था। विवाद के दौरान विक्रम और अजय ने देशी पिस्टल से फायरिंग कर दी। इस घटना में कांग्रेस नेता सुरेन्द्र राय को सीने में तथा कमलेश के हाथ में गोली गयी।
सुरेन्द्र को गंभीर हालत में उपचार के लिए पहले गोटेगांव ले जाया गया। इसके बाद उपचार के लिए जबलपुर ले जाया गया। जहॉ डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद उसे मृत घोषित कर दिया। वहीं उनके साथी कमलेश को जबलपुर के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने हत्या तथा हत्या के प्रयास के तहत प्रकरण दर्ज कर एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि दूसरे फरार आरोपी की तलाश जारी है।
एएसपी तिवारी ने बताया कि वारदात में शमिल अजय को गिरफ्तार कर लिया गय है तथा विक्रम की तलाश जारी है। वहीं, इस वारदात में शामिल अन्य व्यक्तियों के संबंध में पूछताछ जारी है।
सं बघेल
वार्ता
image