Friday, Apr 19 2024 | Time 11:18 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कोर्स रोजगारोन्मुखी होना जरूरी: शर्मा

भोपाल, 15 फरवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री पी.सी. शर्मा ने आज कहा कि शैक्षणिक संस्थानों में सभी कोर्स रोजगारोन्मुखी होना जरूरी है।
श्री शर्मा ने यहां एक निजी कॉलेज में दो दिवसीय नोवीजीओ-2019 कॉन्फ्रेंस का उद्घाटन कर रहे थे। कार्यक्रम के प्रारंभ में उन्होंने पुलवामा अटेक में वीर गति को प्राप्त हुए सभी शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने कहा कि अनुसंधानकर्ताओं के समक्ष बहुतेरी चुनौतियाँ हैं।
उन्होंने कहा कि आज आवश्यकता इस बात की भी है कि सेना के जवानों की सुरक्षा के लिये कैसे हम बुलेटप्रूफ गाड़ियाँ न्यूनतम लागत में तैयार कर जवानों को आतंकवादग्रस्त क्षेत्रों में अधिकतम सुरक्षा प्रदान कर सकें। कॉन्फ्रेंस में दुर्गम और आतंकवादग्रस्त क्षेत्रों में सेना के जवानों की सुरक्षा के लिये तकनीकी प्रबंधों पर भी गंभीरता से विचार होना चाहिये।
उन्होंने कहा कि ऊर्जा संरक्षण के उपायों पर भी चर्चा जरूरी है। श्री शर्मा ने कॉलेज प्रबंधन को सरकार के साथ मिलकर युवाओं के भविष्य को बेहतर बनाने के लिये संयुक्त रूप से कार्य करने को आमंत्रित किया, ताकि अधिकतम विद्यार्थियों को रोजगार प्रदान किया जा सके।
बघेल
वार्ता
image