Thursday, Apr 25 2024 | Time 00:45 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मध्यप्रदेश के तीन संभागों में बारिश व ओले गिरने के आसार

भोपाल 15 फरवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश में मौसम के करवट बदलने के बाद राज्य के उत्तर-पूर्वी हिस्से के अलावा कई स्थानों पर हुई हल्की बारिश के बीच महाकौशल अंचल के जबलपुर सहित रीवा और शहडोल संभाग के जिलों में कहीं-कहीं ओले और कहीं गरज चमक के साथ बौछारें पड़ने का अनुमान है।
उत्तर पाकिस्तान और इसके आसपास बने पश्चिमी विक्षोभ के साथ एक द्रोणिका लाइन बनने के कारण इसके प्रभाव से प्रदेश के मौसम में यह स्थिति बनी है। इसके वजह से राज्य के सतना, सीधी, उदयपुरा, ग्वालियर, चंबल, उज्जैन, रीवा, बैतूल, गुना, खजुराहो, सागर, नौगांव, दमोह, जबलपुर, दतिया और टीकमगढ़ और होशंगाबाद में हल्की बारिश दर्ज की गई।
राज्य के शिवपुरी जिले में बिजली गिरने से बामोर कला कस्बे में एक मकान क्षतिग्रस्त हो गया, वहीं पांच मवेशियों की मृत्यु भी हुयी है। खनियाधाना क्षेत्र में कुछ स्थानों पर चने के आकार के ओले गिरने की सूचना भी है। कल भी दिन भर बादल छाए रहे आज सुबह तक घना कोहरा छाया रहा।
इसी प्रकार सागर जिले के केसली थाना क्षेत्र में बिजली गिरने से कल रात महाराजपुर थाना क्षेत्र के एक आदिवासी की मौत हो गई। हादसे के समय वह मुहली से डुहली गांव जा रहा था ।
स्थानीय मौसम वैज्ञानिकों ने कहा है कि राज्य के मौसम में आये बदलाव के चलते ग्वालियर, चंबल, सागर और रीवा संभागों के जिलों में कुछ स्थानों पर गरज चमक की स्थिति बन सकती है या हल्की बारिश होने की संभावना है। दूसरी ओर राजधानी भोपाल सहित जबलपुर, शहडोल, इंदौर, होशंगाबाद और उज्जैन संभाग के जिलों में कहीं-कहीं पर गरज चमक के साथ हल्की बारिश हो सकती है।
वहीं दूसरी ओर प्रदेश के रीवा, शहडोल, उज्जैन, सागर, ग्वालियर, चंबल, भोपाल और जबलपुर संभाग के जिलों में कहीं-कहीं ओले गिरने के आसार है। वैज्ञानिकों ने कहा है कि अगले 16 व 17 फरवरी के दौरान मौसम में विशेष परिवर्तन होने की संभावना नही है। मौसम का मिजाज इस दौरान ऐसा ही बना रह सकता है।
प्रदेश की राजधानी में आज शाम के पहले तेज धूप का असर रहा और इसके बाद आसमान में बदली छाई रही। यहां अगले 24 घंटों के दौरान आकाश की स्थिति आंशिक रुप से मेघमय बना रहेगा। इसके अलावा शाम या रात्रि के समय गरज चमक की स्थिति बन सकती है।
नाग
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

24 Apr 2024 | 9:15 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भव्य 'भगवामय' रोड शो हुआ, जिसमें भारी संख्या में उमड़ी भीड़ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया और प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भी हाथ जोड़ कर लोगों का अभिवादन किया।

see more..
image