Friday, Apr 19 2024 | Time 12:12 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


पुलवामा में शहीद हुए जवानों को दी भाजपा नेताओं ने श्रद्धांजलि

भोपाल, 15 फरवरी (वार्ता) जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आतंकवादी हमले में शहीद हुए केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के रोशनपुरा चौराहा पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव, प्रदेश उपाध्यक्ष विजेश लुणावत सहित अन्य नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने मौन रखकर जवानों को श्रद्धांजलि दी।
भाजपा की ओर यहां जारी विज्ञप्ति के अनुसार श्रद्धांजलि सभा में श्री चौहान ने कहा कि पुलवामा में हुई बर्बतापूर्वक आतंकवादी घटना कायराना है। वे इसकी घोर शब्दों में निंदा करते हैं। उन्होंने कहा कि हमारे लिए सबसे पहले देश है, इसलिए हम सब जात-पंथ, राजनीति से परे होकर भेदभाव को छोड़कर सब आतंकवाद के खिलाफ एक है। हमले में शहीद हुए जवानों के प्रति हम अपना शीष झुकाते है और प्रभु से यह कामना करते है शहीदों के परिजनों को इस दुख को सहन करने की ताकत दे।
श्री चौहान ने कहा कि 2014 से अभी तक 700 से ज्यादा आतंकवादी मारे जा चुके है। सेना कड़ी कार्यवाही कर रही है, इसलिए आतंकवादी बौखलाए हुए है और आतंकवादी ऐसी हरकतों को अंजाम दे रहे है। श्री चौहान ने कहा कि इस घटना को अंजाम देकर आतंकवादियों ने बड़ी गलती की है। इसकी कीमत आतंकवादी और पाकिस्तान को चुकाना पड़ेगी।
इस मौके पर नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने कहा कि हम सबको एक होकर आतंकवाद के खिलाफ लड़ना है। पाकिस्तान से पोषित आतंकवादी को सेना के जवान करारा जवाब देंगे। उन्होंने कहा कि सभी देशों ने इस घटना की निंदा की है। वे शहीदों के लिए अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं और शहीदों के परिवार को इस दुख को सहन करने की भगवान शक्ति दें ऐसी कामना करते हैं। उन्होंने कहा कि शहीदों का बलिदान व्यर्थ नहीं जायेगा।
श्रद्धांजलि सभा में पार्टी के पूर्व मंत्री व विधायक विश्वास सारंग, जिला अध्यक्ष विकास विरानी, कृष्णा गौर, जसवंतसिंह हाड़ा, दुर्गेश केसवानी, सुरेंद्रनाथ सिंह, सत्यार्थ अग्रवाल, अशोक सैनी, आर के सिंह बघेल, सुधीर जाचक, अंशुल तिवारी, अश्विनी राय सहित सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ताओं ने मोमबत्ती जलाकर शहीदों को श्रद्धासुमन अर्पित किए।
बघेल
वार्ता
image