Thursday, Mar 28 2024 | Time 21:38 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कैदी ने हाथ की नस काटकर किया आत्महत्या का प्रयास

भिंड, 19 फरवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश की भिंड जिला जेल में दुष्कर्म के मामले में एक विचाराधीन बंदी ने अपने हाथ की नस काटकर आत्महत्या का प्रयास किया है।
जिला जेल के जेलर ओ पी पांडेय ने आज बताया कि 14 फरवरी को विजय प्रताप सिंह गंगवार निवासी ग्राम बारहेट थाना मिहोना को दुष्कर्म और पॉक्सो एक्ट के मामले में जेल लाया गया था। उसे बैरक नंबर 2 में रखा गया था। कल रात बंदी ने ब्लैड से अपने बाएं हाथ ही नस काट ली और कंबल डालकर सोे गया। बगल में सो रहे कैदी नीरज कुमार को कुछ गीला सा लगा। उसने देखा तो विजयप्रताप के हाथ से खून निकल रहा था।
नीरज ने तुरंत प्रहरी नितिन कुमार को सूचना दी। जेलर के पहुंचने तक विजयप्रताप बेहोश हो गया। उसे जिला अस्पताल ले जाया गया। बैरक में ही ब्लैड का टुकडा भी मिला है।
जेलर के मुताबिक विजय प्रताप ने डिप्रेशन में यह आत्मघाती कदम उठाया। जेल में बंद अन्य कैदियों ने उससे कहा था कि दुष्कर्म के मामले में जमानत जल्दी नहीं मिलती है। जेलर के मुताबिक कैदी भविष्य में इस तरह कोई कदम नहीं उठाए इसलिए उसकी विशेष निगरानी रखी जाएगी। वहीं, कोतवाली पुलिस ने इस मामले में प्रहरी की रिपोर्ट पर कैदी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।
सं बघेल
वार्ता
image