Thursday, Apr 25 2024 | Time 16:43 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


वेदांता समूह शहीदों के परिजनों को देगा 10 लाख रुपये की मदद

कोरबा 19 फरवरी (वार्ता) छत्तीसगढ़ के कोरबा में भारत एल्यूमिनियम कंपनी लिमिटेड (बालको) परिवार ने बालकोनगर चेंबर ऑफ कॉमर्स तथा बालकोनगर में कार्यरत विभिन्न सामाजिक, धार्मिक एवं शैक्षणिक संगठनों के सहयोग से पुलवामा हमले के शहीद सैनिकों की याद में कैंडल मार्च और श्रद्धांजलि सभा आयोजित की।
नेहरू गार्डन से सिविक सेंटर तक आयोजित कैंडल मार्च में विभिन्न स्कूलों के लगभग 2000 विद्यार्थियों, शिक्षक-शिक्षिकाओं और विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधियों ने भागीदारी की। सभी ने कायराना आतंकी हमले की निंदा करते हुए शहीद सैनिकों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त कीं।
बालको के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं निदेशक विकास शर्मा ने कैंडल मार्च की अगुवाई की। उन्होंने बताया कि वेदांता समूह के चेयरमैन अनिल अग्रवाल ने यह घोषणा की है कि समूह की ओर से प्रति शहीद 10 लाख रुपए की मदद उनके परिवारों को दी जाएगी। इसके साथ ही तत्कालिक सहायता के तौर पर बालको की ओर से पांच लाख रुपए का योगदान दिया जाएगा।
श्री शर्मा ने बताया कि पुलवामा हमले के शहीद यदि उन राज्यों से संबंधित हैं जहां वेदांत समूह के प्रचालन हैं तब उन राज्यों के शहीद सैनिकों के बच्चों की शिक्षा के लिए समूह की ओर से मदद दी जाएगी। सैनिकों के पराक्रम व साहस तथा देश पर सर्वस्व न्यौछावर करने की प्रेरणा का ही परिणाम है कि हम अपने घरों में सुरक्षित हैं। दु:ख की इस घड़ी में बालकोनगर के सभी नागरिक शहीदों के परिवारों के साथ खड़े हैं।
कार्यक्रम में बालको के निदेशक (धातु) दीपक प्रसाद, निदेशक (ऊर्जा) जी.वेंकटरेड्डी, मुख्य वित्तीय अधिकारी रोहित सोनी, बालको के निदेशक (बिजनेस एक्सीलेंस, परियोजनाएं, रिलायबिलिटी एवं एश्योरेंस) अनुराग तिवारी, मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी हर्षपाल सिंह, बालको महिला मंडल अध्यक्ष श्रीमती अनिता शर्मा एवं अनेक पदाधिकारी और जन प्रतिनिधि सहित बड़ी संख्या में नागरिक मौजूद थे।
सं नाग
वार्ता
image