Saturday, Apr 20 2024 | Time 10:08 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


नौ लाख रुपए से अधिक के राशन की हेराफेरी मामले में प्रकरण दर्ज

खरगोन, 20 फरवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के खरगोन जिले के बलवाड़ा थाना क्षेत्र में नौ लाख रुपए से अधिक के राशन की हेरा फेरी और कालाबाजारी के मामले में पुलिस ने सोसायटी प्रबंधक और दुकानदार के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है।
पुलिस सूत्रों के अनुसार जिला खाद्य एवं आपूर्ति अधिकारी प्रीति राठौड़ के शिकायत आवेदन पर ग्राम पंचायत बांडी खार के सोसायटी प्रबंधक दिनेश श्रीवास तथा दुकानदार रामकृष्ण बिरला के विरुद्ध आवश्यक वस्तु अधिनियम व अन्य धाराओं के अंतर्गत प्रकरण दर्ज किया गया है।
पुलिस सूत्रों के अनुसार मामले की विवेचना आरंभ कर दी गई है तथा इसमें और कुछ नाम सामने आने की संभावना है। शिकायत के अनुसार उपभोक्ताओं द्वारा राशन दुकान से खाद्य सामग्री तथा मिट्टी का तेल नहीं मिलने का मामला सामने आया था और इस पर 9 अप्रैल 2018 को दुकान का निरीक्षण किए जाने पर नौ लाख रुपए से अधिक मूल्य का गेहूं ,चावल, शक्कर, मिट्टी का तेल तथा नमक नहीं पाया गया था।
खाद्य एवं आपूर्ति अधिकारी ने राशन की हेराफेरी तथा कालाबाजारी संबंधी जांच प्रतिवेदन बड़वाह के अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) को कार्यवाही हेतु प्रस्तुत किया था, जिन्होंने जिला कलेक्टर खरगोन को मामले की सूचना दी थी।
सं बघेल
वार्ता
image