Friday, Mar 29 2024 | Time 03:17 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मुठभेड़ में एक जवान घायल, मौके से बंदूक व आईईडी बरामद

जगदलपुर, 21 (वार्ता) छत्तीसगढ़ के सुकमा जिला में पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में 201 कोबरा बटालियन का जवान भोला कुमार घायल हो गया, जिसे उपचार हेतु हेलीकॉप्टर से रायपुर रेफर किया गया है।
सुकमा एएसपी शलभ सिंहा ने बताया कि चिंतलनार थाना क्षेत्र के दलेर गांव के जंगल में नक्सलियों द्वारा मीटिंग लिये जाने की सूचना मिली थी। फौरन ही सीआरपीएफ, कोबरा एवं जिला बल की संयुक्त टीम रवाना की गई, जिसने योजनाबद्ध तरीके से ईलाके की घेराबंदी शुरू कर दी। पुलिस की मौजूदगी भांपकर नक्सलियों ने फायरिंग प्रारंभ की।
उन्होंने बताया कि जवाबी कार्रवाई में पुलिस बल ने भी मोर्चा संभालते हुए गोलियां दागीं। लगभग 1 से डेढ़ घंटे तक हुई मुठभेड़ के बाद नक्सली घने जंगल और पहाडिय़ों की आड़ लेकर भाग गये। मुठभेड़ में कोबरा बटालियन के जवान भोला कुमार के जांघ में छह गोलियां लगी हैं। भोला को चिंतलनार में प्राथमिक उपचार के बाद हेलीकॉप्टर से रायपुर रवाना कर दिया गया है।
उन्होंने बताया कि मुठभेड़ स्थल की सर्चिंग के दौरान पुलिस ने दो बंदूकें, पिठ्ठू बैग एवं कई आईईडी बरामद की है। सुरक्षा के दृष्टिकोण से बरामद आईईडी को मौके पर ही निष्क्रिय कर दिया गया है।
करीम नाग
वार्ता
image