Wednesday, Apr 24 2024 | Time 11:54 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


समर्थन मूल्य के अन्तर का 374 करोड़ रूपए किसानों को देना शेष

रायपुर 22 फरवरी(वार्ता)छत्तीसगढ़ के सहकारिता मंत्री डा.प्रेमसाय सिंह ने स्वीकार किया कि 2500 रूपए प्रति क्विंटल पर धान खरीद पर समर्थन मूल्य के अन्तर की 374 करोड़ रूपए की राशि एक लाख 80 हजार किसानों को देना शेष है।
डा.सिंह ने प्रश्नोत्तरकाल में भाजपा के धरमलाल कौशिक के धान खरीद के बारे में पूछे पूरक प्रश्नो के उत्तर में बताया कि 14 लाख 30 हजार किसानों ने धान बेचा जिसमें 12 लाख 50 हजार किसानों को भुगतान किया जा चुका है।इस दौरान कांग्रेस सदस्य अमरजीत भगत की विपक्षी सदस्यों पर की गई टिप्पणी को लेकर दोनो पक्षों में काफी नोकझोक हुई।
भाजपा सदस्य शिवरतन शर्मा के पूरक प्रश्न के उत्तर में मंत्री ने कहा कि समर्थन मूल्य पर 2014-15 में खरीदे धान पर बोनस का प्रावधान नही किया गया है।बसपा के केशवचन्द्रा ने कहा कि मोटा पतला धान के समर्थन मूल्य में 20 रूपए का अन्तर है जबकि राज्य सरकार दोनो धान एक कीमत 2500 रूपए क्विंटल में खरीद रही है।
विपक्ष के नेता श्री कौशिक ने कहा कि मंत्री जवाब नही दे रहे है,और सत्ता पक्ष के सदस्य इस पर जातिसूचक बात करे यह उचित नही है।इसके विरोध में भाजपा सदस्यों ने सदन से बहिर्गमन किया।
साहू
वार्ता
More News
कांग्रेस के डीएनए में है तुष्टिकरण एवं वोट बैंक की राजनीति-मोदी

कांग्रेस के डीएनए में है तुष्टिकरण एवं वोट बैंक की राजनीति-मोदी

23 Apr 2024 | 10:21 PM

सक्ती 23 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा और कहा कि तुष्टिकरण एवं वोटबैंक की राजनीति कांग्रेस के डीएनए में है और यही उसकी पहचान बन चुकी है।

see more..
image