Wednesday, Apr 24 2024 | Time 23:34 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मुख्यमंत्री युवा स्वाभिमान योजना महत्वाकांक्षी योजना साबित होगी: सलूजा

भोपाल, 22 फरवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के मीडिया समन्वय नरेंद्र सलूजा ने आज से शुरू की गयी ‘मुख्यमंत्री युवा स्वाभिमान योजना’ की प्रशंसा करते हुए आज कहा कि प्रदेश में शहरी युवाओं को रोजगार देने की एक और महत्वाकांक्षी कार्यक्रम की शुरूआत कर मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अपनी वचनबद्धता सिद्ध कर दी है।
कांग्रेस की ओर से यहां जारी विज्ञप्ति में श्री सलूजा ने कहा कि अब युवाओं को सौ दिन के रोजगार की गारंटी मिल गयी है। उन्होंने कहा कि युवाओं को स्वावलंबी बनाने के उद्देश्य से शुरू की गयी इस योजना में शहरों में रहने वाले 21 से 30 वर्ष आयु के बेरोजगार युवाओं को एक वर्ष में सौ दिनों का रोजगार देने के लिये उनके कौशल को निखारने के लिये प्रशिक्षण दिया जायेगा। इस दौरान उन्हें चार हजार रूपये स्टायपेंड भी दिया जायेगा।
उन्होंने कहा कि उन्हें सौ दिन में 13 हजार 500 रूपये स्टायपेंड मिलेगा। यह योजना शुरू कर मुख्यमंत्री ने विकास का नया नक्शा बनाया है। उन्होंने कहा कि इसके लिए युवाओं को न केवल ट्रेनिंग दी जायेगी, बल्कि इसके समानांतर मुख्यमंत्री प्रदेश में रोजगार पैदा करने के लिए औद्योगीकरण के लिये भी मेहनत कर रहे हैं। अभी हाल ही में उन्होंने राउण्ड टेबिल कांफ्रेंस में देश और प्रदेश के बड़े-बड़े उद्योगपतियों से चर्चा कर उनके सुझाव लिये हैं और उसके अनुरूप कार्ययोजना बनायी जा रही है।
श्री सलूजा ने कहा कि मुख्यमंत्री पहले ही घोषणा कर चुके हैं, जो उद्योगपति 70 प्रतिशत स्थानीय लोगों को अपने यहां नौकरी देगा उसे सरकार वेतन पर प्रोत्साहन राशि देगी। इसके अलावा प्रदेश के चार बड़े शहरों में गारमेंट उद्योग लगाये जायेंगे। उन्होंने कहा कि कमलनाथ ने प्रदेश में कृषि पर आधारित उद्योगों की संभावनाओं का पता लगाने के लिये भी अधिकारियों को निर्देश दिये हैं।
बघेल
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

24 Apr 2024 | 9:15 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भव्य 'भगवामय' रोड शो हुआ, जिसमें भारी संख्या में उमड़ी भीड़ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया और प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भी हाथ जोड़ कर लोगों का अभिवादन किया।

see more..
image