Friday, Apr 19 2024 | Time 17:54 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


भूपेश का शाह पर हमला, कहा उन्हे आतंकियों के मारे जाने का आंकडा कैसे पता

धमतरी, 06 मार्च (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष अमित शाह द्वारा वायुसेना की एयर स्ट्राइक में आतंकियों के मारे जाने को लेकर दिए गए कथित आंकडे पर सवाल उठाते हुए छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज कहा कि श्री शाह को कैसे मालूम की कितने आतंकी मारे गए जबकि सेना ने ऐसी कोई बात ही नहीं कही है।
श्री बघेल ने यहां जनसभा में पुलवामा हमले में शहीद हुए 40 जवानों की शहादत को याद करते हुए कहा कि भारतीय सेना द्वारा पाकिस्तान में किये गये एयर स्ट्राइक पर हम देश की सेना का सम्मान करते हैं। सेना की कार्रवाई पर किसी तरह की उंगली नहीं उठा रहे हैं। लेकिन भाजपा अध्यक्ष द्वारा दिए गए बयान पर उनके द्वारा बताए गए कथित आंकडे पर सवाल उठा रहे हैं कि उन्हें आतंकियों के मार जाने का आंकडा कैसे पता है, जबकि नेता ने ऐसी कोई बात नहीं कही हैं।
मुख्यमंत्री ने लाल बहादुर शास्त्री के प्रधानमंत्रित्व काल और इंदिरा गांधी के प्रधानमंत्री के रहते किए गए सेना की कार्रवाई की प्रशंसा करते हुए कहा कि उस दौर में भारत की किसी भी कार्रवाई पर कोई उंगली नहीं उठाई गई थी और न ही किसी ने सवाल खड़ा किया था, जबकि आज पूरा देश जानना चाहता है कि भाजपा इस पर राजनीति क्यों कर रही है और देश को क्यों गुमराह किया जा रहा है।
उन्होंने कहा कि अमित शाह को कैसे मालूम कि हमारी सेना ने पाकिस्तान में ढाई सौ आतंकी मार गिराए जबकि सेना स्पष्ट कह रही है कि हमने गिनती नहीं किया है। श्री बघेल ने पुलवामा घटना के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सीधे तौर पर जिम्मेदार माना है।
श्री बघेल ने कहा कि कांग्रेस जो कहती है उसे पूरा करती है। विधानसभा चुनाव के पहले हमने जो वादा किया था उसे ढाई माह में कर दिखाया। भाजपा को जुमलेबाज पार्टी कहते हुये कहा राज्य की पिछली सरकार ने वनवासियों को चप्पल दिये, उसमें भी कमीशन रहता था। मोबाइल के फटने का डर था। 300 रुपये धान बोनस देने का वादा किया था, वह भी नहीं मिला। उन्होंने छत्तीसगढ़ में 15 साल तक रमन सिंह के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार की भी आलोचना की
सं बघेल
वार्ता
image