Wednesday, Apr 24 2024 | Time 22:39 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


राजनीति कमलनाथ सलमान दो अंतिम भोपाल

श्री कमलनाथ ने जन अभियान परिषद को कथित तौर पर समाप्त करने संबंधी सवाल पर कहा कि फिलहाल यह मुद्दे उनके समक्ष विचाराधीन नहीं है, लेकिन उन्होंने यह भी कहा कि वर्ष 1993 में जब परिषद का गठन हुआ था, उस समय इसका स्वरूप क्या था और वर्तमान में इसका स्वरूप क्या है, यह स्वयं परिषद से जुड़े लोग नहीं बता पाए। उन्होंने कहा कि वे किसी भी सरकारी संस्था के राजनैतिक इस्तेमाल के खिलाफ हैं और यह नहीं होने देंगे।
राज्य के चर्चित ई टेंडर घोटाले संबंधी सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि इस मामले की जांच राज्य का आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो (ईओडब्ल्यू) कर रहा है और सीईआरटी की रिपोर्ट भी उसके पास आयी है। जांच के बाद जो भी विधि सम्मत कार्रवाई होगी, वह की जाएगी।
एक अन्य सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि राज्य की वित्तीय स्थिति नाजुक है। लगभग ढाई माह पहले जब कांग्रेस सत्ता में आयी तब राज्य की तिजौरी लगभग खाली थी। अपराधों में यह प्रदेश नंबर एक पर था। सरकार ने इसके बावजूद किसानों की कर्जमाफी समेत वचनपत्र में दिए गए बिंदुओं पर अमल करना शुरू किया और यह कार्य लगातार जारी है। उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस के 83 वचनों को पूरा किया जा चुका हैं। शेष वचनों को भी पूरा किया जाएगा।
केंद्र सरकार की किसानों के खाते में दो दो हजार रूपए भेजने संबंधी योजना को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लगाए गए आरोपों के बारे में श्री कमलनाथ ने कहा कि केंद्र सरकार ने किसानों की सूचियां भेजने के लिए कहा है। लेकिन यह काम दस पंद्रह दिनों में नहीं किया जा सकता है। यह कार्य कुछ दिन पहले ही बोला गया है। किसानों के खातों में पैसा सीधा जमा करना है, इसलिए सभी आवश्यक औपचारिकताओं और मिलान के बाद ही सूचियां तैयार हो पाएंगी।
बघेल
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

24 Apr 2024 | 9:15 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भव्य 'भगवामय' रोड शो हुआ, जिसमें भारी संख्या में उमड़ी भीड़ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया और प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भी हाथ जोड़ कर लोगों का अभिवादन किया।

see more..
image