Thursday, Apr 25 2024 | Time 13:01 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


दिन दहाड़े हुई लूट का खुलासा कर पुलिस ने तीन लुटेरों को किया गिरफ्तार

भिलाई नगर 14 मार्च(वार्ता)छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले की पुलिस ने एक निजी कम्पनी के कैशियर से आठ दिन पूर्व दिन दहाड़े नौ लाख रूपए की हुई लूट के मामले का खुलासा कर तीन लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया है।
दुर्ग रेंज के पुलिस महानिरीक्षक हिमांशु गुप्ता ने आज यहां प्रेस कान्फ्रेंस में बताया कि पुलिस ने दुर्ग और आसपास हुई कई लूट के तार से भी जोड़कर पूरे घटना की जांच शुरू की। सीसीटीवी की मदद से लूट में इस्तेमाल की गई बाइक की भी तलाश शुरू हुई। सीसीटीवी में बाइक के सबूत इकट्ठा करने के बाद पुलिस को इस बात का अहसास हो गया कि इस पूरे घटना में बाहरी गिरोह का हाथ है।
जांच के दौरान पुलिस को भिलाई के दो लोगों की जानकारी मिली, जो इस घटना में शामिल थे, पुलिस ने उन दोनों को हिरासत में लेकर पूछताछ की, तो पूरी जानकारी सामने आ गई।पुलिस ने देवी प्रसाद बसोर और मनीष बंसोर के पास से बाइक, एक पिस्टल, एक देशी कट्टा और लूटी गयी रकम में से एक लाख 10 हजार रुपये नकद बरामद किये।
पुलिस ने दोनों आरोपियों की निशानदेही पर उत्तरप्रदेश से भी एक आरोपी संजय को गिरफ्तार किया है। इन आरोपियों ने कुछ और भी साथियों के नाम बताये हैं, जिनकी तलाश की जा रही है।संजय की गिरफ्तारी से रायपुर के साथ-साथ कई अन्य जगहों पर लूट की वारदात को अंजाम देने की जानकारी मिली है।
पुलिस महानिदेशक डी.एम.अवस्थी ने इस मामले का खुलासा करने वाले पुलिस दल को दो लाख रूपये का पुरस्कार देने की घोषणा की है।
संवाद.साहू
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
image