Thursday, Mar 28 2024 | Time 13:53 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


यूपी का कुख्यात बदमाश गिरफ्तार

ग्वालियर 15 मार्च (वार्ता) मध्यप्रदेश के ग्वालियर में आज क्राइम ब्रांच पुलिस ने पुलिस अभिरक्षा से भागे दो कुख्यात अपराधी सहित आधा दर्जन बदमाशों को पकड़ा है।
पुलिस महानिरीक्षक ग्वालियर रेंज राजाबाबू सिंह ने आज पत्रकारों को बताया कि क्राइम ब्रांच पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर जौरासी घाटी के पास झांसी की ओर से आने वाले दो वाहनों को रोकने का प्रयास किया। तभी करों के रुकते ही कार में बैठे बदमाश भागने लगे। पुलिस ने सभी बदमाशों को धेराबंदी कर गिरफ्तार कर लिया।
उन्होंने बताया कि बदमाशों से जब पूछताछ की गई तो उसमें पश्चिमी उत्तर प्रदेश का कुख्यात बदमाश अजय यादव उर्फ अजय जडेजा निवासी सीपरी बाजार झांसी निकला। इस पर उत्तर प्रदेश झांसी के डीआईजी ने 50 हजार रूपये का इनाम घोषित कर रखा था। इस बदमाश पर उत्तर प्रदेश के झांसी एटामैनपुरी, फिरोजाबाद, मेरठ, आगरा, नोएडा, हरियाणा, राजस्थान पुलिस में 31 अपराध दर्ज है, जिसमें हत्या, हत्या प्रयास, अपहरण, लूट, डकैती आदि के मामले दर्ज हैं।
उन्होंने बताया कि पकड़े गये आरोपियों में 30 हजार रूपये के इनामी और पुलिस अभिरक्षा से भागे भीमसिंह उर्फ भीमा यादव निवासी हेवतपुरा भिंड को भी पकडा गया है। पुलिस ने भीमा के एक साथी को पकड कर उसकी निशानदेही पर एक लूटी इंसास रायफल भी बरामद कर ली थी।
उन्होंने बताया कि इसी के साथ भिंड निवासी देवेन्द्र यादव उर्फ फौजी, उत्तर प्रदेश के झांसी निवासी जीतू पाल, भीमा का साला अवनीश यादव निवासी आवाजपुर थाना किशनी मैनपुरी तथा प्रदीप उर्फ कुंदन यादव निवासी लेखराजपुर थाना कुर्रा जिला मैनपुरी उप्र को भी पकडा गया।
पुलिस ने पकडे गये बदमाशों के पास से तीन पिस्टल 32 बोर तथा 20 जिंदा राउंड, 315 बोर के तीन कटटे और 16 जिंदा कारतूस तथा एक सफेद रंग की क्रेटा कार बिना नंबर तथा एक इंडिगो मटमैले रंग की कार इंडिगो को भी जब्त किया है। जब्त कारों में सरदार की पगडी, दाडी.मूंछे भी मिली है। बदमाश दिल्ली हरियाणा की नंबर प्लेट लगाकर वाहन चलाते थे।
पुलिस महानिरीक्षक ने बताया कि पुलिस इन बदमाशों को पीआर पर लेकर पूछताछ करेगी वहीं इन बदमाशों पर उत्तर प्रदेश, दिल्ली, राजस्थान, हरियाणा में जितने अपराध दर्ज है उसके बारे में मिलकर जानकारी हासिल करेगी।
सं नाग
वार्ता
image