Thursday, Apr 25 2024 | Time 00:43 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


दुर्ग सीट से भाजपा महिला को बना सकती है प्रत्याशी

दुर्ग 16 मार्च(वार्ता)छत्तीसगढ़ की हाई प्रोफाईल संसदीय सीट दुर्ग से भाजपा इस बार किसी महिला को प्रत्याशी बना सकती है।
पार्टी सूत्रों के अनुसार इस सीट के लिए उम्मीदवारों के भेजे गए पैनल में दो महिला नेत्री को सबसे ऊपर रखा गया है।जिसमें पूर्व मंत्री रमशीला साहू और जिला पंचायत अध्यक्ष माया बेलचंदन का नाम है। सूत्रों के अनुसार भाजपा की राष्ट्रीय महासचिव एवं राज्यसभा सांसद सरोज पांडेय ने माया बेलचंदन का नाम आगे बढ़ाया है,जबकि संगठन ने जातीय समीकरणों के मद्देनजर पूर्व मंत्री का नाम बढ़ाया है।गत विधानसभा चुनावों में सुश्री पांडेय के विरोध के कारण पूर्व मंत्री श्रीमती साहू को टिकट नही मिला था।
सुश्री पांडेय का समर्थन पूर्व विधायक सांवलाराम डाहरे को भी होने की बात हो रही है।सुश्री पांडेय दुर्ग सीट से सांसद रह चुकी है। वह 2014 में इस सीट से चुनाव हार गई थी पर माना जा रहा है कि पार्टी उऩकी पसन्द के नाम को ज्यादा तरजीह दे सकती है।सुश्री पांडेय के जिला पंचायत अध्यक्ष माया बेलचंदन का नाम बढाए जाने को लेकर पार्टी में ही लोग आश्चर्य व्यक्त कर रहे है।भाजपा के ही कई वरिष्ठ पदाधिकारी इस पर चर्चा कर रहे है।
दरअसल माया बेलचंदन 2013 में कांग्रेस पार्टी की कार्यकर्ता थी। कांग्रेस में रहते हुए उन्होने उस समय भाजपा के उत्तरप्रदेश प्रभारी रहे मौजूदा पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के खिलाफ घोर आपत्तिजन पोस्ट को लोगों के बीच साझा किया था।उनके द्वारा शेयर किये गए आपत्तिजनक पोस्ट आज भी उनके फेसबुक अकाउंट में मौजूद है।
फिलहाल पार्टी इसे मौजूदा समय में कितना संज्ञान में लेती है यह तो कहना मुश्किल है।दुर्ग लोकसभा क्षेत्र में ही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल समेत चार मंत्रियों का निर्वाचन क्षेत्र शामिल है।मोदी लहर में भी इस सीट पर कांग्रेस ने जीत दर्ज की थी।कांग्रेस भी इस सीट पर कब्जा बरकरार रखने के लिए किसी दमदार उम्मीदवार को मैदान में उतारेगी।
संवाद.साहू
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

24 Apr 2024 | 9:15 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भव्य 'भगवामय' रोड शो हुआ, जिसमें भारी संख्या में उमड़ी भीड़ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया और प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भी हाथ जोड़ कर लोगों का अभिवादन किया।

see more..
image