Thursday, Apr 25 2024 | Time 13:42 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मध्यप्रदेश के उत्तर पूर्वी हिस्से में हल्की बारिश की आशंका

भोपाल 16 मार्च (वार्ता) पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव के कारण मौसम के रुख में आये बदलाव के कारण कुछ स्थानों पर हुई छिटपुट बारिश के बीच राज्य के उत्तर पूर्वी हिस्से में आने वाले कई स्थानों पर हल्की वर्षा की संभावना है।
मौसम वैज्ञानिकों ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से मौसम में आये बदलाव के कारण राज्य के उत्तर पूर्वी हिस्से में आने वाले कई स्थानों पर गरज चमक के साथ छिटपुट बारिश की आशंका है। राज्य के शेष स्थानों पर मौसम के शुष्क रहने के आसार हैं।
मौसम के मिजाज में आये परिवर्तन के कारण राज्य के पूर्वी हिस्से में आने वाले सागर और पश्चिमी हिस्से में आने वाले भोपाल संभाग के जिलों में दूसरे स्थानों की अपेक्षा अधिकतम तापमान काफी बढ़ा है। जबकि पश्चिमी हिस्से में आने वाले इंदौर और उज्जैन संभाग के जिलों में सामान्य तथा शहडोल, होशंगाबाद के साथ महाकौशल अंचल के जबलपुर संभाग के जिलों में सामान्य से कम दर्ज किया गया है।
दूसरी ओर सागर, ग्वालियर व इंदौर संभागों के जिलों में न्यूनतम तापमान सामान्य से कम और शेष संभागों के जिलों में सामान्य रहे।
मौसम विभाग द्वारा जारी बुलेटिन के अनुसार शहडोल संभाग में आने वाले जिलों के अलावा सिवनी और मंडला जिले में अगले 24 घंटों कहीं-कहीं गरज चमक के साथ या तो वर्षा हो सकती है या बौछारे पड़ सकती है। राज्य के शेष स्थानों पर मौसम शुष्क रहने के आसार है। प्रदेश में 18 व 19 मार्च के बीच मौसम के रुख में विशेष परिवर्तन के आसार नही है।
प्रदेश की राजधानी भोपाल में आज मौसम का मिजाज शुष्क रहा। सूर्य की तेज किरणों के कारण आज दोपहर के बाद गर्मी महसूस की गई। यहां कल मौसम शुष्क बना रह सकता है।
नाग
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
image