Friday, Mar 29 2024 | Time 20:41 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


बड़वानी का जिला न्यायालय आईएसओ प्रमाणित न्यायालय बना

बड़वानी, 16 मार्च (वार्ता) मध्यप्रदेश के बड़वानी स्थित जिला एवं सत्र न्यायालय को मध्यप्रदेश के प्रथम आईएसओ प्रमाणित जिला न्यायालय होने का गौरव प्राप्त हुआ है।
आज सायं उच्च न्यायालय इंदौर खंडपीठ के न्यायमूर्ति शैलेंद्र शुक्ला ने जिला एवं सत्र न्यायालय बड़वानी के न्यायाधीशों को आईएसओ प्रमाण पत्र सौंपा। न्यायमूर्ति श्री शुक्ला ने बड़वानी के जिला एवं सत्र न्यायालय का भ्रमण कर इसकी सुंदरता और सफाई की सराहना की और न्यायाधीश गणों, स्टाफ तथा अभिभाषकों को आईएसओ सर्टिफिकेट प्रमाण पत्र के लिए विभिन्न मापदंड पूर्ण करने में किये गये प्रयासों के लिये बधाई दी।
उन्होंने इसी न्यायालय में फाइलिंग काउंटर का शुभारंभ करते हुए कहा कि अब पक्षकारों को उनके प्रकरणों की प्रतिलिपि तत्काल प्राप्त हो सकेगी। श्री शुक्ला ने इसके साथ ही जिले के सेंधवा स्थित न्यायालय का भी भ्रमण किया तथा 26.34 लाख रुपए लागत के मीडिएशन सेंटर का शुभारंभ किया। उन्होंने इस अवसर पर कहा कि इस केंद्र के खुल जाने के उपरांत विभिन्न पक्षकारों को एक ही स्थान पर बैठकर अपने विवाद सुलझाने में मदद मिलेगी।
न्यायमूर्ति शुक्ला ने आज बड़वानी तथा सेंधवा में 50 से अधिक वर्षो से वकालत कर रहे अभिभावकों को उनकी सेवाओं के लिये सम्मानित भी किया। सम्मान प्राप्त करने वालों में सेंधवा के 84 वर्षीय अभिभाषक बनवारी लाल मित्तल भी शामिल थे। इसके अलावा उन्होंने दिव्यांगों को व्हीलचेयर और कृत्रिम पैर भी वितरित किए।
इस मौके पर बड़वानी के जिला एवं सत्र न्यायाधीश रामेश्वर कोठे ने उन्हें पुलवामा शहीदों के परिजनों के लिए एकत्रित एक लाख तेतीस हजार दो सौ पचास रुपए का चेक भी सौंपा। यह राशि जिला न्यायालय में कार्यरत न्यायाधीश गणों, स्टाफ तथा अभिभाषको ने एकत्रित की थी।
सं बघेल
वार्ता
image