Saturday, Apr 20 2024 | Time 09:27 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


वन्यप्राणी के अवशेष मिलने पर आठ आरोपी पहुंचे जेल

सिवनी, 18 मार्च (वार्ता) मध्यप्रदेश के सिवनी जिले के पेंच टाइगर रिजर्व में बाघ के मूंछों के बाल के साथ पकड़े गए चार आरोपियों को न्यायालय में पेश करने के बाद पुलिस ने रिमांड में ले लिया है।
चारों आरोपियों जगदीश, जगदीप, देवीसिंह परते एवं भूपेन्द्र परते को टाइगर की मूछों के 44 नग बाल के साथ गिरफ्तार किया गया था। चारों को 17 मार्च को अदालत में पेश कर रिमांड में लिया गया था।
पेंच टाईगर रिजर्व के क्षेत्र संचालक विक्रम सिंह परिहार ने आज बताया कि अंधविश्वास के चलते बाघ के मूंछो के बालों का उपयोग करने वाले चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर रिमांड में लिया गया। आरोपियों से की गई पूछताछ में घटनाक्रम से जुडे अन्य चार नाम और सामने आए है। जिन्हें साइबर सेल के माध्यम से तलाश किया जाकर गिरफ्तार किया गया है। अन्य चारों को आज गिद्ध के नाखून और पेंगोलिन की 14 सीपी (हड्डी) के साथ गिरफ्तार किया गया। इस घटनाक्रम में पूर्व में रिमांड लिये चार तथा पूछताछ उपरांत गिरफ्तार किये गये चार आरोपियों को आज न्यायालय के समक्ष पेश किया गया।
सं गरिमा
वार्ता
More News
मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

19 Apr 2024 | 7:57 PM

भोपाल, 19 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मध्यप्रदेश में आज छह संसदीय सीटों के लिए मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया और कुल एक करोड़ 13 लाख से अधिक मतदाताओं में से लगभग सत्तर प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। यह आकड़ा अभी और बढ़ने के आसार हैं।

see more..
image