Thursday, Mar 28 2024 | Time 14:43 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


प्रत्याशी चयन को लेकर प्रदेश भाजपा चुनाव समिति की बैठक संपन्न

भोपाल, 19 मार्च (वार्ता) मध्यप्रदेश की लोकसभा की सभी 29 सीटों पर प्रत्याशी चयन के मुद्दे पर चर्चा के लिए आज राजधानी भोपाल में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की प्रदेश चुनाव समिति की बैठक में अधिकतर सीटों पर प्रत्याशियों के नामों का पैनल बना कर केंद्रीय समिति को भेजने का निर्णय हुआ।
पार्टी सूत्रों के मुताबिक बैठक में सभी सीटों पर प्रत्याशियों के चयन के मुद्दे पर चर्चा की गई।
समझा जा रहा है कि बैठक में सभी सीटों के लिए प्रत्याशियों के नामों का पैनल तैयार कर लिया गया। कई सीटों पर एक ही नाम सामने आया, जबकि कई पर नामों का पैनल तैयार किया गया। अब इसे केंद्रीय चुनाव समिति के समक्ष भेजा जाएगा। केंद्रीय चुनाव समिति इस पर चर्चा कर प्रत्याशियों की सूची जारी करेगी।
बैठक में नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव और पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान समेत प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान और अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।
राज्य की 29 सीटों के लिए चार चरणों में मतदान होगा। वर्ष 2014 के चुनाव में 29 में से गुना और छिंदवाड़ा को छोड़कर 27 लोकसभा सीटों पर भाजपा ने विजय का परचम फहराया था। हालाकि झाबुआ रतलाम सीट पर बाद में हुए उपचुनाव में कांग्रेस के वरिष्ठ आदिवासी नेता कांतिलाल भूरिया ने विजय हासिल की थी।
वहीं राज्य में सत्तारूढ़ दल कांग्रेस में भी प्रत्याशी चयन को लेकर कवायद चल रही है। इस मुद्दे पर मुख्य रूप से दिल्ली में ही बैठकों का दौर जारी है।
गरिमा
वार्ता
image