Friday, Mar 29 2024 | Time 03:38 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कांग्रेस नेता हिमाद्री सिंह भाजपा में शामिल

भोपाल, 20 मार्च (वार्ता) कांग्रेस के मध्यप्रदेश के शहडोल लोकसभा क्षेत्र के कद्दावर नेता और राजीव गांधी सरकार में मंत्री रहे स्वर्गीय दलवीर सिंह की बेटी हिमाद्री सिंह ने आज यहां भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की विधिवत सदस्यता ग्रहण कर ली।
प्रदेश भाजपा मुख्यालय में प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह और उपाध्यक्ष विजेश लूनावत की मौजूदगी में श्रीमती सिंह ने भाजपा की सदस्यता ली। श्रीमती सिंह की माता राजेश नंदिनी भी शहडोल लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस सांसद रह चुकी हैं। पिछले साल भारतीय जनता पार्टी नेता नरेंद्र मरावी से हिमाद्री सिंह के विवाह करने की खबर ने खासी सुर्खियां बटोरीं थीं। तभी से उनके भाजपा में शामिल होने की अटकलें लगाई जा रहीं थीं।
भाजपा की सदस्यता ग्रहण करने के बाद श्रीमती सिंह ने संवाददाताओं से कहा कि उनके पति समेत ससुराल पक्ष का पूरा परिवार भाजपा से जुड़ा हुआ है। उन्होंने कहा कि शादी के बाद उनका परिवार परिवर्तित हो गया, इसलिए उन्होंने भाजपा में आने का फैसला किया।
श्रीमती सिंह ने दोनों पार्टियों की ओर से उन पर किसी भी प्रकार का दबाव होने की खबरों को खारिज करते हुए कहा कि वे स्वेच्छा से भाजपा में आई हैं। उन्होंने कहा कि देश को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जैसे सशक्त नेतृत्व की जरुरत है।
श्रीमती हिमाद्री सिंह राज्य के शहडोल लोकसभा उपचुनाव में कांग्रेस की अोर से प्रत्याशी रही थीं। हालांकि उन्हें भाजपा प्रत्याशी ज्ञान सिंह के हाथों पराजय का मुंह देखना पड़ा था। माना जा रहा है कि भाजपा उन्हें शहडोल लोकसभा चुनाव में अपना प्रत्याशी बना सकती है।
प्रशांत गरिमा
वार्ता
image