Friday, Apr 19 2024 | Time 19:04 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


फोर्स की गाड़ी समझ विस्फोट, नौ यात्री घायल

बीजापुर, 20 मार्च (वार्ता) छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में फोर्स की गाड़ी समझ कर नक्सलियों ने यात्रियों से भरी एक जीप को विस्फोट कर उड़ा दिया, जिससे दो गर्भवती महिलाओं सहित नौ ग्रामीण घायल हो गए। जीप में सवार यह ग्रामीण दंतेवाड़ा फागुन मंडई में शामिल होने जा रहे थे।
पुलिस सूत्रों के अनुसार जगदलपुर मार्ग के नेमेड थाना क्षेत्र के पेद्दाकोडेपाल के पास नक्सलियों ने जीप को विस्फोट कर उड़ा दिया। विस्फोट से घटनास्थल पर दो फीट का गड्ढा बन गया है। धमाके की आवाज सुन आसपास के ग्रामीणों पहुँचे और एम्बुलेंस के माध्यम से घायलों को तत्काल जिला अस्पताल पहुंचाया गया। फिलहाल जिला अस्पताल में ग्रामीणों का इलाज जारी है। घटना में घायल नौ यात्रियों में चार की स्थिति गंभीर बताई जा रही है।
बताया जा रहा है कि नक्सली लोकसभा चुनाव की तैनाती में आने वाले फोर्स को निशाना बनाने के लिए मार्ग में बम प्लांट किया था और नक्सलियों ने जीप को पुलिस की गाड़ी समझ कर उड़ा दिया। हादसे के बाद इलाके में दहशत व्याप्त है। बता दें कि 11 अप्रैल को प्रथम चरण में बस्तर लोकसभा सीट के लिए चुनाव होने हैं। उससे पहले प्रभावित क्षेत्र में उत्पात मचाना शुरू कर दिया है।
करीम बघेल
वार्ता
image