Friday, Apr 26 2024 | Time 00:19 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मध्यप्रदेश में होली का उल्लास

भोपाल, 21 मार्च (वार्ता) रंगों का उत्सव होली का पर्व आज समूचे मध्यप्रदेश में रंग गुलाल के साथ प्रेम एवं सदभाव के पारंपरिक हर्षोल्लास से मनाया गया।
राजधानी भोपाल में अपरान्ह तक होली का माहौल कायम रहा अौर हुरियारे लाल पीले अौर नीले रंगों की थैलियां और पिचकारियां लेकर होली की मस्ती में डूबे रहे। शहर के विभिन्न मोहल्लों, बस्तियों और विशाल परिसरों में बच्चे, युवक युवतियां और अधेड तक डीजे पर बज रहे फिल्मी गानों के साथ नाच गाकर होली का आनन्द लेते रहें।
प्रदेश के धार्मिक शहर उज्जैन में महाकाल मंदिर में भक्तों ने भगवान पर भी रंग गुलाल उडा कर होली खेलने का आनंद लिया। कई मंदिरों में फूलों की होली खेली गई। आदििवासी क्षेत्र झाबुआ में भी गाजे बाजे के साथ होली की घूम रही। प्रदेश के इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर, उज्जैन, सागर, रीवा सहित अनेक स्थानों से होली को हर्षेाल्लास से मनाये जाने के समाचार मिले हैं।
राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने प्रदेश के लोगों को रंगारंग पर्व की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि रंग और उमंग का त्यौहार होली एकता, सदभाव, समरसता और भाईचारे का प्रतीक है। राज्यपाल ने प्रदेशवासियों से होली का त्यौहार स्वच्छ और स्वस्थ सामाजिक परम्परानुसार पूर्ण हर्षोल्लास के साथ मनाने की अपील की है।
मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भी ट्विटर पर लोगों को शुभकामना संदेश देते हुए कहा कि हम फिर से हरे भरे वृक्षों का संरक्षण करने और सामजिक बुराइयों का दहन कर समाज को एकता, अखंडता व भाईचारे का सन्देश देने का प्रण लें।
पुलिस के अनुसार प्रदेश में होली के अवसर पर छिटपुट घटनाओं को छोडकर आम शांति बनी रही।
टीम बघेल
वार्ता
image