Tuesday, Apr 23 2024 | Time 19:37 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


पुलिस के होली समारोह में कलाकारों ने बांधी समा

भोपाल, 22 मार्च (वार्ता) मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में आज पुलिस का होली मिलन समारोह आयोजित किया गया, जिसमें पुलिस के अधिकारी एवं कर्मचारियों ने एक दूसरे को गुलाल लगाकर होली पर्व की शुभकामनाएं दी गयी। समारोह में कलाकारों ने अपनी प्रस्तुतियों से समा बांध दी।
पुलिस के आधिकारिक सूत्रों के अनुसार पुलिस महानिदेशक विजय कुमार सिंह की मौजूदगी में हर बार की भांति लाल परेड प्रांगण में होली की महफ़िल सजी। इस अवसर पर मध्‍यप्रदेश पुलिस के मुखिया श्री सिंह ने अधिकारियों और कर्मचारियों को गुलाल लगाकर होली पर्व की शुभकामनाएं दी।
पुलिस मुख्‍यालय के होली मिलन समारोह में अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक एवं ओज के राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त कवि पवन जैन ने जब पुलवामा के शहीदों के सम्मान में कविता के रूप में शहीद की चिट्ठी पढ़ी तो सम्पूर्ण प्रांगण राष्ट्रभक्ति से ओतप्रोत हो गया। इससे पहले देश की ख्यातिनाम कवित्री सुश्री अनु सपन ने '' मेरी पलकों को आप पढ़ लेना, होठ कायर हैं कह नहीं पाते'' सहित प्रेम व श्रृंगारयुक्त अन्‍य रचनाएँ प्रस्तुत कर खूब वाहवाही लूटी।
हास्य- व्यंग्य के कवि राजेन्द्र गट्टानी ने व्‍यंग्‍य से ओतप्रोत '' हिरण्‍यकुश से हाथ मिलाकर नरसिंह से प्रहलाद कहें'' सहित अन्‍य रचनाएं पेश की। हास्‍य व्‍यंग्‍य के उदयीमान कवि दीपक दनादन ने '' देश के प्‍यार में लेकिन कोई पागल नहीं मिलता'' तथा अन्‍य चुटीली रचनाओं से पुलिस बल को खूब गुदगुदाया। होली मिलन समारोह में पुलिस की विभिन्‍न शाखाओं के कलाकारों ने बृज एवं बुंदेली बोली में संगीत एवं नृत्‍यमय फाग प्रस्‍तुत कर समा बांध दिया।
इस अवसर पर अतिरिक्‍त पुलिस महानिदेशक राजीव टंडन, अरूणा मोहन राव, विजय कटारिया, डी श्रीनिवास राव, आदर्श कटियार व आशुतोष राय तथा पुलिस महानिरीक्षक एन.वी.वायंगणकर व उप पुलिस महानिरीक्षक हरिनारायण चारी मि‍श्रा सहित अन्‍य वरिष्‍ठ पुलिस अधिकारी एवं पुलिस मुख्‍यालय के कर्मचारी मौजूद थे।
बघेल
वार्ता
image