Friday, Mar 29 2024 | Time 17:06 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने हमारे शपथ पत्र की नकल की: जोगी

कोरबा, 25 मार्च (वार्ता) जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के संस्थापक एवं छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने आज प्रदेश कांग्रेस पर विधानसभा चुनाव के दौरान जनता कांग्रेस के शपथ पत्र की नकल कर जन घोषणा पत्र बनाने का आरोप लगाया।
श्री जोगी यहां पार्टी कार्यकर्ताओं को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जनता कांग्रेस की ओर से उन्होंने विधानसभा चुनाव के पूर्व उच्च न्यायालय में शपथ पत्र प्रस्तुत किया था। पार्टी की सरकार बनने पर शपथ पत्र में किये गये वायदों को पूरा किया जाता। उन्होंने आरोप लगाया कि छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने उनके शपथ पत्र के वायदों की नकल कर अपना जन घोषणा पत्र बनाया था।
उन्होंने कहा कि नकल भी ऐसी कि अक्षरश: वायदा दोहरा दिये गये। धान का दो हजार पांच सौ रूपये समर्थन मूल्य, किसानों की ऋण माफी, बेरोजगारों को रोजगार मिलते तक भत्ता, पूर्ण शराब बंदी आदि वायदे उनके शपथ पत्र से कांग्रेस ने नकल की है।
जनता कांग्रेस नेता ने कहा कि वायदों का नकल तो कर लिया गया, लेकिन कांग्रेस के पास उन पर अमल की कोई योजना नहीं है। न तो किसानों का पूरा कर्जा माफ हुआ, न बेरोजगारों को भत्ता दिया जा रहा है और न ही शराबबंदी की जा रही। उन्होंने आरोप लगाया कि लोकसभा चुनाव के बाद देशी शराब का ठेका शुरू किया जायेगा। शराब माफिया और राज्य सरकार के बीच इस संबंध में बड़ी डील हो चुकी है।
उन्होंने लोकसभा चुनाव में जनता कांग्रेस और बहुजन समाज पार्टी के गठबंधन को मजबूत बनाने और गठबंधन के उम्मीवारों को विजयी बनाने की अपील की।
सं बघेल
वार्ता
More News
बस्तर : भाजपा और कांग्रेस के बीच सीधी टक्कर

बस्तर : भाजपा और कांग्रेस के बीच सीधी टक्कर

29 Mar 2024 | 4:50 PM

जगदलपुर, 29 मार्च (वार्ता) छत्तीसगढ़ की बस्तर संसदीय सीट पर हर बार की तरह इस बार भी मुख्य मुकाबला भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के बीच ही है।

see more..
image