Tuesday, Apr 23 2024 | Time 16:29 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


प्रशासन ने शुरू की अनफिट कर्मचारियों को सेवानिवृत्ती देने की कार्यवाही

भिण्ड, 28 मार्च (वार्ता) मध्यप्रदेश के भिण्ड जिले के चुनाव की ड्यूटी के लिए शारीरिक रूप से अयोग्य पाए गए चार कर्मचारियों को अनिवार्य सेवानिवृत्ति दिए जाने की कार्रवाई जिला प्रशासन ने शुरू कर दी है।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार लोकसभा चुनाव में ड्यूटी को लेकर शासकीय कन्या प्राथमिक विद्यालय रहावली उबारी लहार के सहायक शिक्षक संतोष कुमार बुधौलिया ने शुगर, बीपी सहित पैर का ऑपरेशन होने से कारण स्वयं को चुनावी ड्यूटी से मुक्त करने का आवेदन दिया था। पशुपालन विभाग के एव्हीएफओ भारत सिंह नरवरिया ने भी स्वास्थ्य कारणों के चलते ड्यूटी से मुक्त किए जाने का आवेदन दिया था।
इसी प्रकार पशुपालन विभाग के सहायक सांख्यिकी अधिकारी महेश श्रीवास्तव ने भी रीढ की हड्‌डी का ऑपरेशन होने और नसों में दर्द रहने सहित अन्य तकलीफों का हवाला देते हुए चुनाव ड्यूटी से मुक्त किए जाने के लिए आवेदन दिया है जबकि मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय में पदस्थ सहायक ग्रेड-2 राकेश शर्मा ने मेडिकल बोर्ड से चुनाव ड्यूटी के लिए मुक्त रखे जाने के लिए आवेदन दिया था।
इन सभी कर्मचारियों को शासकीय के नियमों के तहत अनिवार्य सेवानिवृत्ति देने का पत्र कलेक्टर डाॅ जे विजय कुमार के निर्देश पर संयुक्त कलेक्टर श्यामेंद्र जायसवाल ने तीनों विभाग प्रमुखों को भेज दिया है।
सं विश्वकर्मा
वार्ता
image