Friday, Mar 29 2024 | Time 06:59 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कमलनाथ से मुलाकात के बाद माने पांचीलाल मेड़ा

भोपाल, 29 मार्च (वार्ता) तीखे तेवर दिखाने वाले मध्यप्रदेश में सत्तारूढ़ दल कांग्रेस के विधायक पांचीलाल मेड़ा आज यहां मुख्यमंत्री एवं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ से मुलाकात के बाद नरम पड़ गए। इसके पहले उनका पत्र दिन भर मीडिया की सुर्खियां बना रहा।
धार जिले के धरमपुरी के विधायक श्री मेड़ा ने अपने क्षेत्र के शराब व्यवसायी पर कार्यवाही नहीं होने का आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री कमलनाथ को एक पत्र प्रेषित किया था, जिसमें उन्होंने संबंधित दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने अन्यथा उनका त्यागपत्र स्वीकार करने की बात कही थी।
शराब ठेकेदार की श्री मेड़ा के विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत शराब की दो दुकानें हैं। दोनों दुकानों को हटाकर लोकहित में अन्यत्र स्थापित किये जाने को लेकर उन्होंने संबंधित अधिकारी को पत्र लिखा था। इसके बाद से ही शराब व्यवसायी और विधायक के बीच आरोप प्रत्यारोप के दौर चल रहे थे। इस बीच कथित पत्र सोशल मीडिया में वायरल हो गया और श्री मेड़ा भी भोपाल पहुंच गए। उन्होंने इस मामले में जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन का सहयोग नहीं मिलने का आरोप लगाया।
इस बीच श्री मेड़ा को लेकर राजधानी भोपाल में राजनैतिक सरगर्मियां रहीं और दो मंत्री बाला बच्चन तथा प्रद्युम्न सिंह तोमर उन्हें अपने साथ ले जाकर उनसे बात करते रहे। अंतत: विधायक की मुख्यमंत्री से मुलाकात हुयी और फिर विधायक के तेवर नरम पड़ गए।
प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता जे पी धनोपिया ने यूनीवार्ता से कहा कि दरअसल श्री मेड़ा ने त्यागपत्र नहीं भेजा था। उन्होंने सशर्त पत्र लिखा और इसमें कुछ बिंदु उठाए थे। मुख्यमंत्री से मुलाकात के बाद विधायक मान गए हैं। उन्होंने कहा कि यह कोई बड़ा मुद्दा नहीं है और शासन प्रशासन विधिसम्मत कार्रवाई करता है। कुछ बातें थीं, जो चर्चा के जरिए सुलझा ली गयीं।
प्रशांत
वार्ता
image