Thursday, Mar 28 2024 | Time 21:22 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


चुनाव कमलनाथ कांग्रेस दो अंतिम भोपाल

श्री कमलनाथ ने कहा कि लोकसभा चुनाव में देख लीजिएगा, भाजपा की सभी राज्यों में सीटें कम होंगी। इसमें मध्यप्रदेश भी शामिल है। उन्होंने उम्मीद जतायी कि राज्य में कांग्रेस के शेष प्रत्याशियों की घोषणा भी तीन चार दिनों में हो जाएगी।
वरिष्ठ पार्टी नेता एवं गुना से वर्तमान सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के वर्तमान में लोकसभा चुनाव लड़ने संबंधी सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि श्री सिंधिया गुना से ही चुनाव लड़ेंगे।
एक सवाल के जवाब में श्री कमलनाथ ने कटाक्ष करते हुए कहा कि भाजपा को विज्ञापन देना चाहिए। ऐसा करने से उन्हें बीच हुयी सीटों पर प्रत्याशी जरूर मिल जाएंगे। एक अन्य सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि ये मत पूछिए कि पार्टी में कौन आ रहा है। बल्कि ये पूछिए कि हम किसे लेंगे।
उन्होंने भाजपा के 'मैं हूं चौकीदार' अभियान को एक मजाक बताते हुए कहा कि भारत विश्व का सबसे बड़ा प्रजातांत्रिक देश है। पूरा विश्व हमारी ओर देखता है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि केंद्र में भाजपा की सरकार सभी मोर्चोँ पर असफल साबित हुयी है।
इस बीच प्रदेश कांग्रेस की ओर से जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि विंध्य अंचल के प्रभावशाली नेता एवं भाजपा विधायक राजेंद्र शुक्ला के बड़े भाई विनोद शुक्ला भाजपा से कांग्रेस में शामिल हुए हैं। श्री शुक्ला के कांग्रेस में प्रवेश मामले में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले वरिष्ठ कांग्रेस नेता अजय सिंह भी इस अवसर पर मौजूद थे।
सतना की पूर्व भाजपा जिला उपाध्यक्ष डॉ रश्मि सिंह पटेल, मैहर के पूर्व भाजपा मंडल अध्यक्ष धीरज पांडेय भी कांग्रेस में शामिल हुए। इसके अलावा अनेक स्थानीय नेता और कार्यकर्ता भी कांग्रेस की सदस्यता लेने वालों में शामिल हैं। श्री कमलनाथ ने कहा कि इन नेताओं के आने से कांग्रेस और मजबूत होगी। प्रदेश कांग्रेस के संगठन प्रभारी उपाध्यक्ष चंद्रप्रभाष शेखर, उपाध्यक्ष प्रकाश जैन, मीडिया विभाग की अध्यक्ष शोभा ओझा और मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा भी इस अवसर पर मौजूद थे।
प्रशांत
वार्ता
image