Friday, Apr 19 2024 | Time 07:45 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


बाहुबली भाजपा नेता संजय यादव के घर से हथियारों का जखीरा बरामद

बड़वानी, 01 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के बड़वानी जिले के सेंधवा कस्बे में संयुक्त पुलिस दल ने बाहुबली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता संजय यादव के घर से 17 देसी हथगोले, 10 पिस्तौलें और 111 कारतूस बरामद किए गए हैं।
पुलिस अधीक्षक यांग चेन डोलकर भूटिया ने आज पत्रकारों को बताया कि लोकसभा निर्वाचन को दृष्टिगत रखते हुए आचार संहिता के दौरान कार्रवाई की मुहिम के चलते मुखबिर की सूचना पर कल देर रात्रि सेंधवा स्थित दारु गोदाम क्षेत्र पर बाहुबली भाजपा नेता संजय यादव के घर दबिश दी गई। दबिश के दौरान संजय यादव के घर की छत पर रखी अलमारी में स्थित बक्से में से 10 पिस्तौलें, 111 राउंड तथा 17 देसी हथगोले बरामद हुए।
हालांकि वह फिलहाल यह स्पष्ट नहीं कर सकीं कि इतने हथियार वहां किस उद्देश्य से संग्रह करके रखे गए थे। सेंधवा शहर थाने के नगर निरीक्षक राजू सिंह बघेल ने बताया की आयुध विशेषज्ञ उक्त हथियारों की जांच कर रहे हैं। उसके बाद ही यह पता चल सकेगा कि यह हथियार देसी हैं अथवा विदेशी। उन्होंने बताया कि बम निरोधी दस्ता तथा वाहन भी बुलाया गया है।
श्री बघेल ने बताया कि इस मामले में सागर चौधरी दीपक तथा ऋतिक के खिलाफ भी प्रकरण दर्ज किया गया है। सेंधवा शहर में संजय यादव तथा गोपाल जोशी की गैंग के बीच में पिछले दो दशकों से गैंगवार जारी है। उक्त बदमाशों की गैंग अवैध वसूली, डराने धमकाने, फिरौती, मारपीट व हत्या जैसे अपराधों में लिप्त रही है। जहां संजय यादव पर 47 अपराध पंजीबद्ध है। वही गोपाल जोशी पर 30 से अधिक मामले दर्ज हैं।
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि संजय यादव तथा गोपाल जोशी के विरुद्ध रासुका की कार्रवाई भी की गई है। उन्होंने बताया कि 30 मार्च को संजय यादव गुट तथा एक अन्य गुट के बीच लड़की छेड़ने को लेकर विवाद हो गया था, जिसके चलते हुए पथराव तथा तोड़फोड़ में तीन लोग घायल हुए थे। दोनों पक्षों के 30 लोगों के विरुद्ध प्रकरण दर्ज हुआ था और सेंधवा में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया था। इन प्रकरणों में शामिल तीन आरोपियों की तलाशी के दौरान तीन पिस्तौल तथा कारतूस जप्त किए गए हैं।
संजय यादव अपने छोटे भाई जीतू यादव तथा मां बसंती बाई यादव के साथ 2 वर्ष पहले भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए थे और नगर पालिका चुनाव में उनकी मां बसंती बाई यादव निर्विरोध रूप से अध्यक्ष निर्वाचित घोषित हुई थी।
गोपाल जोशी भारतीय जनशक्ति पार्टी के तत्कालीन प्रादेशिक महासचिव संजय झवर की हत्या का मुख्य आरोपी है तथा हाल ही में जमानत पर रिहा हुआ था। उस पर संजय यादव गुट के लोगों द्वारा पेशी के दौरान न्यायालय कक्ष में गोली मारने का भी आरोप है।
सं बघेल
वार्ता
image