Thursday, Apr 25 2024 | Time 07:47 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


छत्तीसगढ़ में पहली से आठवीं तक की वार्षिक परीक्षाएं चार अप्रैल से

रायपुर 02 अप्रैल(वार्ता)छत्तीसगढ़ में शासकीय विद्यालयों में पहली बार कक्षा पहली से लेकर आठवीं कक्षा तक की वार्षिक परीक्षाएं एक साथ चार अप्रैल से 16 अप्रैल तक आयोजित की जायेगी।
स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा परीक्षाओं की समय-सारिणी जारी कर दी गई है। प्राथमिक स्कूल कक्षा पहली से पांचवी तक की परीक्षा सुबह आठ बजे से दस बजे तक होगी। इसी प्रकार पूर्व माध्यमिक स्कूल की कक्षा 6वीं से 8वीं तक की परीक्षाएं सुबह 8 बजे से 10.30 बजे तक आयोजित की जाएगी।
निर्धारित समय-सारिणी के अनुसार प्राथमिक स्कूल कक्षा पहली से 5वीं तक की परीक्षा में गुरूवार चार अप्रैल को अंग्रेजी, शुक्रवार 5 अप्रैल को हिन्दी, सोमवार 8 अप्रैल को गणित और मंगलवार 09 अप्रैल को पर्यावरण विषय की परीक्षाएं होगी।
इसी प्रकार पूर्व माध्यमिक परीक्षा कक्षा 6वीं से 8वीं तक की परीक्षा गुरूवार 4 अप्रैल को अंग्रेजी, शुक्रवार 5 अप्रैल को प्रथम भाषा हिन्दी/अंग्रेजी/उर्दू एवं अन्य विषय, सोमवार 8 अप्रैल को गणित, मंगलवार 9 अप्रैल को विज्ञान एवं प्रोद्योगिकी, सोमवार 15 अप्रैल को सामाजिक विज्ञान और मंगलवार 16 अप्रैल को संस्कृत विषय की परीक्षा आयोजित की जाएगी।
साहू
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

24 Apr 2024 | 9:15 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भव्य 'भगवामय' रोड शो हुआ, जिसमें भारी संख्या में उमड़ी भीड़ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया और प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भी हाथ जोड़ कर लोगों का अभिवादन किया।

see more..
image