Friday, Apr 19 2024 | Time 17:53 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


किसान परिवार ने कलेक्ट्रेट कार्यालय में मिट्टी का तेल डालकर आग लगाने का किया प्रयास

शिवपुरी, 02 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले का एक किसान आज अपने परिवार के साथ फसल कटने की शिकायत लेकर कलेक्टर कार्यालय पहुंचा, जहां उसने अपने परिवार के साथ मिट्टी का तेल डाल कर आग लगाने का प्रयास किया, जिसे वहां मौजूद कर्मचारियों ने रोका और कार्रवाई का आश्वासन देकर घर वापस कर दिया।
कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी अनुग्रह पी ने बताया कि जिले के कोलारस अनुविभाग के रन्नौद कस्बे के किसान रामलाल प्रजापति उन्हीं के परिवार के पुष्पेंद्र प्रजापति द्वारा उनकी फसल काट ले जाने की शिकायत पूर्व में की गई थी। इसके बाद प्रशासन द्वारा फसल काटने वालों के विरुद्ध कार्रवाई की गई थी तथा फसल को जप्त कर लिया गया था एवं पुलिस को सूचना दी गई थी। इस मामले में गजेंद्र नामक व्यक्ति के विरुद्ध कार्रवाई भी पुलिस द्वारा की गई थी।
उन्होंने बताया कि आज फिर वहीं किसान इसी मामले में कार्यालय में आया था। उन्होंने कहा कि आज फिर से कोलारस के अनुविभागीय दंडाधिकारी को पूरे मामले में फिर से देखे जाने के निर्देश दिए गए हैं तथा मौके पर अधिकारियों को भेजा गया है, जो भी आवश्यक होगा वह कार्रवाई की जाएगी।
बताया गया है कि दोपहर बाद रन्नोद के किसान रामलाल ने अपने परिवार की महिलाओं एवं अन्य सदस्यों के साथ कलेक्टर कार्यालय के हॉल में पहुंचकर अपनी शिकायत दोहराई एवं खुद के ऊपर मिट्टी का तेल डाल लिया। यह देखकर वहां पर उपस्थित कर्मचारियों द्वारा उसको आग लगाने से रोका गया बाद में किसान को उसके गांव भेजा गया तथा अधिकारी भी वहां पर भेजे गए।
सं बघेल
वार्ता
image