Tuesday, Apr 23 2024 | Time 19:14 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


समय निकल जाने के कारण पर्चा नहीं दाखिल कर सका निर्दलीय प्रत्याशी

कोरबा, 05 अप्रैल (वार्ता) छत्तीसगढ़ के काेरबा संसदीय क्षेत्र से लोकसभा चुनाव लड़ने के इच्छुक एक उम्मीदवार को महज एक मिनट का विलम्ब मंहगा पड़ गया और वह जिला निर्वाचन अधिकारी कार्यालय पहुंचकर भी नामांकन दाखिल नहीं कर सका।
कोरबा लोकसभा क्षेत्र में तृतीय चरण में 23 अप्रैल को चुनाव होना है। 28 मार्च से अधिसूचना जारी होने के साथ चुनाव प्रक्रिया प्रारंभ हो गयी है।
निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार नामांकन की अंतिम तिथि चार अप्रैल थी और शाम तीन बजे तक का समय तय था। कोरबा जिले के पाली निवासी ओमप्रकाश जायसवाल निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन दाखिल करने के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी कार्यालय समय रहते पहुंच गये, लेकिन उनके प्रस्तावक और समर्थक एकत्र नहीं हो पाये। जब तक वे पहुंचे, तब तक तीन बज चुका था।
प्रस्तावकों के साथ श्री जायसवाल निर्वाचन अधिकारी के कक्ष में प्रवेश करने लगे, तब एक मिनट ज्यादा हो चुका था और उन्हें नामांकन दाखिल नहीं करने दिया गया।
श्री जायसवाल ने बताया कि उन्होंने नामांकन दाखिले की अनुमति भी मांगी, मगर जिला निर्वाचन अधिकारी ने विलंब का हवाला देकर नामांकन की इजाजत नहीं दी। उन्होंने स्वीकार किया कि वास्तव में उन्हें एक मिनट की देर हो चुकी थी।
सं गरिमा
वार्ता
image