Thursday, Apr 25 2024 | Time 21:00 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


भिलाई संयंत्र में विस्फोट के बाद लोहा छिटकने से 08 कर्मचारी घायल

भिलाई 05 अप्रैल(वार्ता)भारतीय इस्पात प्राधिकरण के छत्तीसगढ़ स्थित भिलाई स्टील संयंत्र के स्टील मेल्टिंग शॉप एक के फर्नेस में आज तीन बार जोरदार विस्फोट के बाद गर्म लोहा छिटकने से आठ कर्मचारी घायल हो गए हैं।
संयंत्र के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार स्टील संयंत्र के स्टील मेल्टिंग शॉप एक के फर्नेस में आज सुबह आधे घंटे के भीतर तीन बार जोरदार विस्फोट होने से 08 कर्मी घायल हो गए।घायलों में सात संयंत्र के नियमित कर्मचारी और एक ठेका कम्पनी का श्रमिक शामिल है।घटना के बाद संयंत्र के अंदर अफरा तफरी मच गई।
विस्फोट में घायलों को पहले संयंत्र के अंदर मेन मेडिकल पोस्ट पहुंचाया गया,फिर प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें संयंत्र के सेक्टर नौ स्थित मुख्य अस्पताल में भर्ती कराया गया है।जहां सभी का विशेषज्ञ डॉक्टरों की निगरानी में बर्न यूनिट में उपचार किया जा रहा है।
भारतीय इस्पात प्राधिकरण (सेल) के अध्यक्ष अनिल कुमार चौधरी आज सुबह ही भिलाई नियमित दौरे पर पहुंचे हैं।आज हुई इस घटना से संयंत्र के सुरक्षा प्रबंधों को लेकर सवाल खड़ा हो गया है।कभी अपने बेहतर सुरक्षा प्रबंधों के लिए पहचान रखऩे वाले इस संयंत्र में पिछले कुछ महीनों से लगातर घटनाएं हो रही है।
संवाद.साहू
वार्ता
More News
दूसरे चरण में मध्यप्रदेश में एक करोड़ से अधिक मतदाता डाल सकेंगे वोट

दूसरे चरण में मध्यप्रदेश में एक करोड़ से अधिक मतदाता डाल सकेंगे वोट

25 Apr 2024 | 7:50 PM

भोपाल, 25 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत मध्यप्रदेश में शुक्रवार को छह संसदीय क्षेत्राें में सख्त सुरक्षा प्रबंधों के बीच एक करोड़ 11 लाख 62 हजार से अधिक मतदाता 12,828 मतदान केंद्रों पर अपने मताधिकार का उपयोग कर सकेंगे। मतदान पूर्ण होने के साथ ही 80 प्रत्याशियों की किस्मत इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में बंद हो जाएगी।

see more..
image