Thursday, Apr 25 2024 | Time 21:33 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मध्यप्रदेश के दस पुलिस ट्रेनिंग स्कूलों में भव्य एवं आकर्षक दीक्षांत परेड

भोपाल, 05 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश में आज दस पुलिस ट्रेनिंग स्कूलां में नव आरक्षकों की भव्य एवं आकर्षक दीक्षांत परेड का आयोजन किया गया। अनुशासित कदम चाल, गर्व से भरा सीना, स्‍वाभिमान से दमकता मस्‍तक और देशभक्ति और जनसेवा का जज्‍बा लिए जब नव आरक्षकों की दीक्षांत परेड निकलीं, तो ट्रेनिंग प्रांगण रोमांच से भर गये।
पुलिस के आधिकारिक सूत्रों के अनुसार इस अवसर पर नव आरक्षकों को संविधान के अनुरूप कर्तव्‍यनिष्‍ठ होकर अपने दायित्‍वों का निर्वहन करने की शपथ दिलाई गई। दीक्षांत परेड के बाद छह हजार से अधिक नव आरक्षक विधिवत रूप से मध्‍यप्रदेश पुलिस का हिस्‍सा बन गए।
पुलिस महानिदेशक विजय कुमार सिंह ने सभी नव आरक्षकों को मध्‍यप्रदेश पुलिस परिवार में शामिल होने पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दीं हैं। पुलिस ट्रेनिंग स्‍कूलों में लगभग 10 महीने का कठिन प्रशिक्षण लेकर ये सभी नव आरक्षक मध्‍यप्रदेश पुलिस में सेवाएं देने के लिए तैयार हुए है।
इंदौर पीटीएस में अतिरिक्‍त पुलिस महानिदेशक एसटीएफ अशोक अवस्‍थी, उज्‍जैन पीटीएस में अतिरिक्‍त पुलिस महानिदेशक रेलवे अरूणा मोहन राव, पीटीएस तिघरा ग्‍वालियर में अतिरिक्‍त पुलिस महानिदेशक महिला अपराध अन्‍वेष मंगलम, उमरिया पीटीएस में अतिरिक्‍त पुलिस महानिदेशक कल्‍याण विजय कटारिया एवं सागर पीटीएस में निदेशक जेएनपीए जी. जनार्दन के मुख्‍य आतिथ्‍य में दीक्षांत परेड समारोह आयोजित हुए। इसी तरह प्रदेश के अन्‍य पुलिस ट्रेनिंग स्‍कूलों में भी वरिष्‍ठ पुलिस अधिकारियों के मुख्‍य आतिथ्‍य में दीक्षांत परेड आयोजित हुईं हैं।
दीक्षांत परेड में पीटीसी इंदौर में लगभग 1387 नव आरक्षक शामिल हुए। इसी प्रकार पीटीएस ति‍घरा ग्‍वालियर में 1269, पीटीएस रीवा में 755, पीटीएस उज्‍जैन में 684, पीटीएस छठवीं वाहिनीं जबलपुर में 436, पीटीएस उमरिया में 426, पीटीएस सागर में 399, पीटीएस पचमढ़ी में 390, पीटीएस आठवीं वाहिनी छिंदवाड़ा में 281 एवं आरएपीटीसी इंदौर की दीक्षांत परेड मे लगभग 250 नव आरक्षक दीक्षांत परेड में शामिल हुए हैं।
दीक्षांत परेड के बाद मध्‍यप्रदेश पुलिस की मुख्‍य धारा में शामिल हो रहे ये सभी नव आरक्षक लोकसभा चुनाव को स्‍वतंत्र, निष्‍पक्ष, निर्विघ्‍न एवं शांतिपूर्ण ढंग से संपन्‍न कराने में अहम योगदान देगें। साथ ही कानून- व्‍यवस्‍था तथा नागरिकों की सुरक्षा में भी अहम भूमिका निभाएंगे।
बघेल
वार्ता
More News
दूसरे चरण में मध्यप्रदेश में एक करोड़ से अधिक मतदाता डाल सकेंगे वोट

दूसरे चरण में मध्यप्रदेश में एक करोड़ से अधिक मतदाता डाल सकेंगे वोट

25 Apr 2024 | 7:50 PM

भोपाल, 25 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत मध्यप्रदेश में शुक्रवार को छह संसदीय क्षेत्राें में सख्त सुरक्षा प्रबंधों के बीच एक करोड़ 11 लाख 62 हजार से अधिक मतदाता 12,828 मतदान केंद्रों पर अपने मताधिकार का उपयोग कर सकेंगे। मतदान पूर्ण होने के साथ ही 80 प्रत्याशियों की किस्मत इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में बंद हो जाएगी।

see more..
image