Thursday, Apr 25 2024 | Time 16:43 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


भूपेश ने मोदी से छत्तीसगढ़ दौरे के मौके पर पूछे सवाल

भूपेश ने मोदी से छत्तीसगढ़ दौरे के मौके पर पूछे सवाल

रायपुर 05 अप्रैल(वार्ता)छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के राज्य के चुनावी दौरे की पूर्व संध्या पर उन्हे पिछले चुनावों में किए चुनावी वादों को याद दिलाते हुए कहा कि बहानेबाजी छोड़कर वह बताए कितने वादे उन्होने पूरे किए है।

श्री बघेल ने आज यहां पत्रकारों से कहा कि श्री मोदी को जब पता था कि उनके पास काम करने के लिए पांच साल ही हैं.तो अब यह सही समय है कि उनसे देश, समाज, उनके वादों और इरादों के बारे में कुछ सवाल पूछे जाएं।उन्होने कहा कि विदेशों में रखा कालाधन वापस लाएंगे और इससे देश के हर व्यक्ति के खाते में 15-15 लाख रुपए जमा हो जाएंगे।अभी आपकी सरकार का कार्यकाल कुछ दिन और बचे हैं, तो क्या जनता को उम्मीद रखना चाहिए मोदी जी कि ये पैसे अभी भी खाते में आ सकते हैं?

उन्होने कहा कि आपने नोटबंदी कर रातों रात 500 और 1000 के नोट को रद्दी में बदल दिया। आपने कहा था कि इससे कालाधन बाहर निकलेगा, आतंकवाद रुक जाएगा और नक्सलियों की कमर टूट जाएगी।पर हिसाब से ज़्यादा पैसा बैंकों में वापस आ गया.तो कालाधन बाहर कहां आया? आतंकवाद कहां ख़त्म हुआ और नक्सलियों की कमर कहां टूटी? नोटबंदी से जो बेरोज़गारी पैदा हुई, कारोबार ठप्प हुए और सैकड़ों लोगों की जानें गईं उसका ज़िम्मेदार कौन है?

श्री बघेल ने उन्हे ‘न खाउंगा न खाने दूंगा’.के बयान की याद दिलाते हुए कहा कि लेकिन देश के हज़ारों करोड़ रुपए लेकर विजय माल्या, नीरव मोदी, ललित मोदी और मेहुल चौकसी फरार हो गए।आप उन्हें रोक नहीं पाए।अमित शाह के बेटे की कंपनी एक साल में 50 हज़ार से 80 करोड़ की हो गई।आप उन्हें रोक नहीं सके।रमन सिंह के बेटे का विदेश में खाता खुल गया. आप चुप रहे. रमन सिंह के दामाद पुनीत गुप्ता 50 करोड़ का घोटाला करके फरार हैं.लेकिन आप चुप हैं।

 

image