Tuesday, Apr 23 2024 | Time 15:50 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


खरगोन लोकसभा से कांग्रेस के अधिकृत प्रत्याशी को बदलने की मांग

बड़वानी, 05 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के खरगोन लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस के अधिकृत उम्मीदवार डॉ गोविंद मुजाल्दे को बदलने की मांग को लेकर आज अपराह्न बड़वानी जिला कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने बगावती सुर अपनाते हुए हजारों कांग्रेसी कार्यकर्ताओं के साथ पार्टी छोड़ने की धमकी दी है।
आज अपराह्न सेंधवा स्थित अपने निवास पर पत्रकारों से चर्चा में बड़वानी जिला कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सुखलाल परमार ने कहा कि खरगोन लोकसभा सीट से हाल ही में कांग्रेस द्वारा अधिकृत तौर पर घोषित किए गए डॉ गोविंद मुजाल्दे कांग्रेस के प्राथमिक सदस्य भी नहीं है और इस घोषणा से कार्यकर्ताओं में रोष व्याप्त हो गया है। उन्होंने आरोप लगाया कि डॉक्टर मुजाल्दे ने कुछ वर्ष पहले ही सरकारी सेवा से सेवानिवृत्ति ली है और उनका कोई जनाधार नहीं है।
श्री परमार ने कहा कि इसके विपरीत वह गत 35 वर्षों से बड़वानी और खरगोन जिले में कांग्रेस के लिए काम कर रहे हैं और भाजपा शासनकाल में विषम परिस्थितियों में 8 वर्षों तक कांग्रेस के जिला अध्यक्ष रहे हैं। उन्होंने चेतावनी दी कि यदि मुजाल्दे की जगह उन्हें या किसी और को टिकट नहीं दी गई तो वे तीस हजार कांग्रेसी कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों के साथ इस्तीफा दे देंगे।
उन्होंने कहा कि यदि उनके समर्थक चाहेंगे तो वह निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ सकते हैं। श्री परमार ने बताया कि उन्होंने सेंधवा से कांग्रेस विधानसभा का चुनाव इसलिए नहीं लड़ा था क्योंकि वर्तमान विधायक ग्यारसी लाल रावत ने उन्हें सांसद की टिकट दिलाने के लिए सहयोग करने हेतु आश्वस्त किया था। सुखलाल परमार एक बार एनसीपी तथा एक बार कांग्रेस से विधानसभा चुनाव लड़ चुके हैं, लेकिन दोनों बार उन्हें पराजय का सामना करना पड़ा।
इस दौरान यूथ कांग्रेस लोकसभा के पूर्व अध्यक्ष तथा यूथ कांग्रेस के जिलाध्यक्ष अभिषेक ठक्कर, पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राजपुर सचिन चौहान, जिला महिला कांग्रेस अध्यक्ष पुष्पा मिश्रा, जिला कांग्रेस सहकारी अध्यक्ष मुकेश गोयल ,प्रवक्ता साबिर शेख ,वरला कांग्रेस की अध्यक्ष सुगरा खान तथा अन्य पदाधिकारी भी मौजूद थे।
दूसरी ओर भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता उमेश शर्मा ने कहा कि डॉक्टर मुजाल्दे कांग्रेस पार्टी के प्राथमिक सदस्य भी नहीं है और कांग्रेस ने उन्हें बलि का बकरा बनाया है।
खरगोन बड़वानी लोकसभा के कांग्रेस पर्यवेक्षक हिम्मत पटेल ने बगावत की घटना के उपरांत सेंधवा आकर सुखलाल परमार से मुलाकात की। उन्होंने चर्चा में बताया कि सुखलाल परमार तथा उनके समर्थकों की मांग को उन्होंने उच्च पदस्थ पदाधिकारियों से अवगत कराया है तथा कांग्रेस प्रभारी दीपक बावरिया से भी उनकी चर्चा कराई गई है।
सं बघेल
वार्ता
image