Friday, Mar 29 2024 | Time 03:11 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कमलनाथ रविवार को जाएंगे होशंगाबाद जिले के गांवों में

कमलनाथ रविवार को जाएंगे होशंगाबाद जिले के गांवों में

होशंगाबाद, 06 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ रविवार को होशंगाबाद जिले के विभिन्न स्थानों का दौरा कर खेतों में आग लगने के कारण किसानों को पहुंची क्षति आदि की जानकारी हासिल करेंगे।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार श्री कमलनाथ प्रभावित किसानों से चर्चा भी करेंगे। वे जिला प्रशासन के अधिकारियों से इस संबंध में विस्तार से जानकारी लेंगे। इस मौके पर कलेक्टर, जिला प्रशासन के अधिकारी और राजस्व विभाग के अधिकारी भी मौजूद रहेंगे।

श्री कमलनाथ रविवार सुबह छिंदवाड़ा जिला मुख्यालय से हैलीकॉप्टर से रवाना होकर हाेशंगाबाद जिले के पंजराकलां गांव पहुंचेंगे। वे गांव में आग लगने के कारण प्रभावित खेतों का मुआयना करने के साथ ही प्रभावितों से चर्चा करेंगे। इसके बाद वे इटारसी तहसील के रैसलपुर गांव पहुंचेंगे और वहां भी आग प्रभावित खेतों का दौरा कर पीड़ित किसानों से चर्चा करेंगे। श्री कमलनाथ निटया गांव भी जाएंगे। वे वापस पंजराकलां गांव पहुंचकर हैलीकॉप्टर से वापस छिंदवाड़ा लौट जाएंगे।

होशंगाबाद जिले में कल देर शाम तेज हवाओं के बीच आग लगने के कारण लगभग तीस गांवों के खेतों में रखी फसल नष्ट हो गयी। हाेशंगाबाद शहर के आसपास के इन गांवों में आग लगने के कारण तीन ग्रामीणों की मौत हुयी है और लगभग दो दर्जन झुलस गए। खेत के कुछ हिस्सों में आग लगने के बाद यह तेज हवाओं के कारण फैल गयी। किसानों की मुख्य रूप से गेंहू की फसल नष्ट हुयी है।

 

image