Saturday, Apr 20 2024 | Time 09:10 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


आयकर छापों के बीच नेताओं में बयानबाजी का दौर शुरू

भोपाल, 07 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के सहयोगियों के ठिकानों पर आयकर विभाग की ओर से आज तड़के शुरू की गयी कार्रवाई के बाद राजनेताओं की बयानबाजी भी शुरू हो गयी है।
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के महासचिव एवं राज्य के वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय ने ट्वीट के जरिए छापे की कार्रवाई के बीच कांग्रेस पर निशाना साधा है। श्री विजयवर्गीय ने आरोप लगाते हुए कहा कि मुख्यमंत्री के ओएसडी के घर काली कमायी मिली है और इस मामले में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी चुप हैं।
राज्य में सत्तारूढ दल कांग्रेस की मीडिया विभाग की अध्यक्ष श्रीमती शोभा ओझा ने एक विज्ञप्ति में कहा कि श्री कमलनाथ के करीबियों पर अायकर विभाग की ओर से की गयी कार्रवाई पिछले दिनों तीन राज्यों के विधानसभा चुनावों में मिली करारी पराजय से उत्पन्न प्रधानमंत्री की बौखलाहट का नतीजा है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि लाेकसभा चुनावों के ठीक पहले कांग्रेस की छवि खराब करने का यह असफल प्रयास है।
श्रीमती ओझा ने कहा कि ये छापे राजनैतिक विद्वेष से नहीं मारे जा रहे हैं, तो फिर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, अन्य भाजपा नेताओं अौर मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान तथा छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के घर छापे क्यों नहीं मारे जा रहे हैं, जिनके नाम कई बड़े भ्रष्टाचारों में सामने आए। यह भाजपा का दोहरा चरित्र है, जिसे पूरा देश देख रहा है। आने वाले चुनावों में इसका करारा जवाब देश देगा।
श्रीमती ओझा ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार अपने राजनैतिक विरोधियों को निशाना बनाने के लिए केंद्रीय एजेंसियों का दुरूपयोग करती आ रही है और इसी का एक नमूना यह भी है। उनका कहना है कि हाल ही में एक राज्य के मुख्यमंत्री के काफिले की तलाशी के दौरान एक करोड़ से अधिक रूपया नगद मिला, जिसकी शिकायत भी कांग्रेस ने की, लेकिन उस प्रकरण में कोई कार्रवाई नहीं की गयी।
प्रदेश कांग्रेस के एक अन्य वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मीडिया प्रभारी मानक अग्रवाल ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि केंद्र की यह कार्रवाई निश्चित ही राजनैतिक विद्वेष की है। लोकसभा चुनाव के बाद केंद्र में जब श्री राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस की सरकार बनेगी, तब हम लोग भी भाजपा नेताओं के खिलाफ इस तरह की कार्रवाई करवाएंगे।
मध्यप्रदेश विधानसभा में विपक्ष के नेता गोपाल भार्गव ने भी ट्वीट के जरिए छापे के मामले में कमलनाथ सरकार को निशाने पर लिया है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के 'तबादला उद्योग' से हुयी आय को आयकर विभाग ने मुख्यमंत्री के एक नजदीकी के पास से जब्त किया है। प्रदेश भाजपा प्रवक्ता रजनीश अग्रवाल ने ट्वीट में कहा कि देश की चौकीदारी कर रहे आयकर विभाग की कार्रवाई पर कांग्रेस ने जता दिया है कि वे कालेधन के साथ हैं। उन्हें भरोसा है कि आयकर विभाग गोरखधंधे को उजागर करेगा।
आयकर विभाग की छापे की कार्रवाई के बाद भाजपा नेताओं के ट्वीट लगातार सामने आ रहे हैं।
प्रशांत
वार्ता
More News
मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

19 Apr 2024 | 7:57 PM

भोपाल, 19 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मध्यप्रदेश में आज छह संसदीय सीटों के लिए मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया और कुल एक करोड़ 13 लाख से अधिक मतदाताओं में से लगभग सत्तर प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। यह आकड़ा अभी और बढ़ने के आसार हैं।

see more..
image