Saturday, Apr 20 2024 | Time 01:28 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


टीम वर्क से मिलती है अच्छी सफलता-सिंह

भोपाल 07 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के पुलिस महानिदेशक विजय कुमार सिंह ने कहा कि मेधावी बच्चों को सम्मानित करने से उनमें आगे बढ़ने की ललक बनी रहती है।
पुलिस मुख्यालय से प्राप्त विज्ञप्ति के अनुसार यहां पुलिस पेंशनर्स वेलफेयर एसोसिएशन द्वारा आयोजित कार्यक्रम में में यह बात कही। उन्होंने कहा कि मेधावी बच्चों को सम्मानित टीम वर्क से ही अच्छी सफलता मिलती है। खासकर पुलिस के लिए टीम वर्क अत्यंत महत्वपूर्ण है। खुशी की बात है मध्यप्रदेश पुलिस के सेवानिवृत अधिकारी उसी टीम भावना के साथ समाज सेवा का काम कर रहे हैं।
उन्होंने मध्यप्रदेश पुलिस पेंशनर्स वेलफेयर एसोसिएशन के पदाधिकारियों को भरोसा दिलाया कि रचनात्मक कार्यों में उनकी ओर से हर संभव सहयोग मिलेगा। साथ ही कहा पेंशनर्स वेलफेयर एसोसिएशन भी समाज में पुलिस की अच्छी छवि निर्मित करने में सहयोग देने के लिए आगे आए। उन्होंने कहा पुलिस बल के प्रशिक्षण में सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारियों के अनुभव का उपयोग किया जाएगा।
कार्यक्रम में मध्यप्रदेश पुलिस सर्विस पेंशनर्स वेलफेयर एसोसिएशन की ओर से प्रदेश के विभिन्न जिलों के 9 मेधावी विद्यार्थियों को 10-10 हज़ार रुपये पुरस्कार स्वरूप प्रदान किए । पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों के इन बच्चों ने इस साल 12वी कक्षा में 85 प्रतिशत से अधिक अंक हासिल किए हैं। पुरस्कृत मेधावी विद्यार्थियों में कु. संजना, कु.सोनम राजपूत, कु.अंजली गुप्ता, कु. लक्ष्मी तिवारी, कु.योगिता तथा ऋषभ त्रिपाठी, आदर्श तिवारी, योगेश सिंह व मोहम्मद शाहिद शामिल हैं।
पुलिस महानिदेशक ने इस अवसर पर सेवानिवृत वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों को भी सम्मानित किया। इनमें 94 वर्षीय सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी एस एस श्रीवास्तव तथा लगभग 75 वर्षीय के एल आचार्य व श्री आर के दुबे शामिल हैं।
नाग
वार्ता
More News
मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

19 Apr 2024 | 7:57 PM

भोपाल, 19 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मध्यप्रदेश में आज छह संसदीय सीटों के लिए मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया और कुल एक करोड़ 13 लाख से अधिक मतदाताओं में से लगभग सत्तर प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। यह आकड़ा अभी और बढ़ने के आसार हैं।

see more..
image