Friday, Apr 19 2024 | Time 11:02 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


गुना जिले का मूल निवासी है अश्विन शर्मा

गुना, 09 अप्रैल (वार्ता) आयकर विभाग की कार्रवाई के बाद चर्चा में आए मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल निवासी कारोबारी अश्विन शर्मा मूल रूप से गुना जिले के रूठियाई का निवासी है और उसके जानने वाले उसके दिमाग की शुरू से ही दाद देते थे।
अश्विन के दादा मोहनलाल शर्मा रूठियाई के निवासी थे, जो पूरे क्षेत्र में वैद्यजी के नाम से जाने जाते थे। दिवंगत वैद्यजी के बड़े पुत्र एवं वर्तमान में भोपाल में निवास कर रहे सेवानिवृत चिकित्सक चंद्रहास शर्मा के पुत्र ही अश्विन हैं, जिनके भोपाल में प्लेटिनम प्लाजा परिसर स्थित ठिकानों पर रविवार सुबह आयकर विभाग ने छापे की कार्रवाई की।
अश्विन के खानदान के अनेक लोग आज भी रूठियाई में निवास करते हैं। अश्विन और उनके परिवार के जानने वाले रूठियाई निवासियों ने बताया कि अश्विन बचपन से ही असाधारण दिमाग वाला था। उस दौर में जब लोगों में कंप्यूटर को लेकर समझ नहीं के बराबाद थी, अश्विन कंप्यूटर संबंधी सभी कार्यों में दक्ष था। संभवत: यही वजह थी कि उनके परिजनों ने अश्विन को भोपाल में डेढ़ दशक से अधिक समय पहले कंप्यूटर कार्य संबंधी दुकान खुलवायी थी।
इसके बाद अश्विन ने कभी पलटकर नहीं देखा और उसने स्वयंसेवी संगठन (एनजीओ) की स्थापना समेत अनेक कार्य किए और वर्तमान में करोड़ों रूपयों की संपत्ति का मालिक बन बैठा। शानदार जीवनशैली जीने वाले अश्विन का सत्ता के गलियारों में पिछले डेढ़ दशकों में काफी प्रभाव बढ़ा। हालाकि अब वह आयकर विभाग के चंगुल में फस गया प्रतीत होता है।
सं प्रशांत
वार्ता
image