Friday, Apr 19 2024 | Time 12:48 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के हमले में विधायक एवं चार सुरक्षा कर्मी शहीद

दंतेवाड़ा 09 अप्रैल(वार्ता)छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में नक्सलियों द्वारा किए गए बारूदी सुरंग विस्फोट से आज भाजपा विधायक भीमा मंडावी एवं चार सुरक्षा कर्मी शहीद हो गए।
बस्तर के पुलिस महानिरीक्षक विवेकानन्द ने बताया कि दंतेवाड़ा के विधायक भीमा मंडावी बस्तर संसदीय सीट पर प्रचार के अन्तिम दिन बचेली में सभा लेने के बाद शाम चार से पांच बजे नकुलनार वापस जा रहे थे कि रास्ते में कुंआकोडा से चार किलोमीटर दूर नक्सलियों ने बारूदी सुरंग विस्फोट कर उनके वाहन को उड़ा दिया।यह विस्फोट इतना भयंकर था कि विधायक के वाहन के परखच्चे उड़ गए।
उन्होने बताया कि इस विस्फोट में विधायक मंडावी एवं चार सुरक्षा कर्मी मारे गए।सभी के शव क्षत विक्षत होकर दूर जाकर पड़े मिले।नक्सलियों ने विस्फोट के बाद फायरिंग भी की,और इसके बाद जंगलों की ओर भाग गए।जिस स्थान पर विस्फोट हुआ वहां कई फुट गहरा गड़्ढा बन गया।घटनास्थल पर पुलिस एवं प्रशासन के आला अधिकारी अतिरिक्त पुलिस बल को लेकर पहुंच गए है और इलाके में सर्चिंग शुरू की गई है।
इस घटना की सूचना मिलते ही एक चुनावी सभा के सम्बोधित कर रहे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल उसे अधूरा छोड़कर तुरंत रायपुर रवाना हो गए।उन्होने राजधानी में एक उच्च स्तरीय बैठक में इस घटना से उत्पन्न हालात की समीक्षा की।उन्होने घटना की पूरी जानकारी ली और अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।
साहू
जारी.वार्ता
image