Saturday, Apr 20 2024 | Time 13:35 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कानपुर के साधु की हत्या के आरोप में अन्य साधु गिरफ्तार

खरगोन 09 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के खरगोन जिले के बड़वाह थाना क्षेत्र के जंगल में आश्रम में वर्चस्व की लड़ाई को लेकर एक साधु ने दूसरे साधु की हत्या कर दी।
बड़वाह के थाना प्रभारी अनिल यादव ने बताया कि महाराष्ट्र के गोंदिया निवासी साधु कृष्णागिरी ने उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले के नजीराबाद थाने के कौशलपुरी निवासी साधु अजय मिश्रा (50 वर्ष) की आज सुबह हत्या कर दी।
उन्होंने बताया कि आरोपी साधु को गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि दोनों साधु बड़वाह से 10 किलोमीटर दूर जंगल में नर्मदा तट पर स्थित कोठावा आश्रम में निवासरत थे। उनमें आश्रम के वर्चस्व को लेकर अक्सर विवाद हुआ करता था। कृष्णागिरी के विरुद्ध पूर्व में भी नशा करने व विवाद करने की शिकायतें आई थी।
आज सुबह आश्रम के रसोई घर में दोनों का पुनः आपस में विवाद हुआ जिस पर कृष्णागिरी ने मूसल से अजय मिश्रा के सिर पर प्रहार कर उसकी हत्या कर दी।
आरोपी साधु ने घटनास्थल को साफ कर दिया और शव को नर्मदा के पानी में बहाने के लिए उसे 40 मीटर घसीट कर प्रयास भी किया। किंतु इसी बीच आश्रम के एक अन्य सेवादार ने कृष्णागिरी को बातों में उलझा कर पुलिस को सूचना दे दी जिसके चलते उसको गिरफ्तार कर लिया गया।
श्री यादव ने बताया कि मृतक साधु का पोस्टमार्टम करवाने के उपरांत उनके परिवार तथा आश्रम के उच्च पदस्थ संचालकों को सूचना दे दी गई है। उनका अंतिम संस्कार कल संपन्न होगा।
सं नाग
वार्ता
image