Thursday, Mar 28 2024 | Time 23:39 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


सियासत से परे महाजन ने अर्जुन सिंह तो सज्जन ने गडकरी की प्रशंसा

इंदौर 09 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा अध्यक्ष श्रीमती सुमित्रा महाजन ने कांग्रेस के दिवंगत नेता अर्जुन सिंह तो वहीं मध्यप्रदेश के लोक निर्माण मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने सियासत से परे जाकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी की कार्यशैली की प्रशंसा की।
“कैसा हो आगे का सफर इंदौर” विषय पर एक संस्था द्वारा यहां आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुये इंदौर से सांसद श्रीमती महाजन ने एक प्रसंग सुनाते हुये कहा कि लम्बे समय तक इंदौर में भारतीय प्रद्यौगिक संस्थान (आईआईटी) स्थापित करने के लिये प्रयासरत थी। उस दौर में लोकसभा सदन में कई बार इस वावद् सदस्यों का ध्यानाकर्षित करवाया तो कई बार सम्बंधित मानव संसाधन एवं विकास मंत्री (एचआरडी) को पत्र भी लिखा करती थी।
उन्होंने कहा कि इस बीच एक दिन (2004-2009 के बीच) तत्कालीन एचआरडी मिनिस्टर अर्जुन सिंह ने मुझे अपने कार्यालय में बुलाया और बताया कि इंदौर आईआईएम के लिये उन्होंने मंजूरी संबंधित फाइलें हस्ताक्षर कर दी है।
उन्होंने कहा उस समय श्री सिंह ने मुझे कहा था इंदौर केवल आपका ही नहीं हम सबका शहर है। आईआईटी के लिये जारी श्रीमती महाजन के प्रयासों की सराहना करते हुये श्री सिंह ने उन्हें प्रेस विज्ञप्ति जारी कर पूरा श्रेय लेने की सलाह दी थी।
श्रीमती महाजन के पश्चात कार्यक्रम को संबोधित करते हुये केबिनेट मंत्री श्री वर्मा ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी की कार्यशैली की प्रशंसा करते हुये कहा कि बीते दिनों प्रदेशों में होने वाले विभिन्न विकास कार्यो के लिये वे श्री गडकरी से उनके दफ्तर में मिले थे। उस दौरान उन्होंने मात्र 7 मिनिट में बेहद संक्षिप्त चर्चा कर कई प्रस्तावों को मंजूरी देने के लिये अपने अधीनस्थ अधिकारियों को निर्देशित किया।
उन्होंने कहा श्री गडकरी की कार्यशैली के वे कायल है। उन्होंने ये तक कह दिया कि उन्हें श्री गडकरी में एक पीएम (प्रधानमंत्री) मटेरियल सक्षम नेता नजर आता है।
इस दौरान श्रीमती महाजन मंच पर उपस्थित मध्यप्रदेश के मंत्री जीतू पटवारी और सज्जन सिंह वर्मा को दलगत राजनीति से ऊपर उठकर लोकहित में काम करने की सलाह देती नजर आयीं। जिसे पर दोनों ही नेताओं ने कहा श्रीमती महाजन वरिष्ठ नेता है सदैव लोकहित में सब मिलजुलकर काम करने का प्रयास करेंगे।
सं. नाग
वार्ता
image