Friday, Mar 29 2024 | Time 07:32 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मानव अधिकार अायोग मध्यप्रदेश की तीन जेलों का निरीक्षण करेगा

भोपाल, 10 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश मानव अधिकार आयोग 15 अप्रैल से 17 अप्रैल तक प्रदेश के जबलपुर, उमरिया और दमोह की जिला जेल का निरीक्षण करेगा।
अधिकारिक जानकारी में आज बताया गया कि मध्यप्रदेश मानव अधिकार आयोग के अध्यक्ष न्यायमूर्ति श्री नरेन्द्र कुमार जैन एवं सदस्य श्री मनोहर ममतानी 15 अप्रैल को केन्द्रीय जेल जबलपुर, 16 अप्रैल को जिला जेल उमरिया एवं 17 अप्रैल को जिला जेल दमोह का निरीक्षण करेंगे।
आयोग के अध्यक्ष न्यायमूर्ति श्री नरेन्द्र कुमार जैन एवं सदस्य मनोहर ममतानी की इस यात्रा का उद्देश्य जेलों में बंद हर बंदी की स्वास्थ्य संबंधी जांच का निरीक्षण करना है। आयोग की अनुशंसा है कि बंदियों में टी.बी., एड्स, हृदयाघात, मधुमेह एवं अन्य गंभीर बीमारियों की जांचें नियमित रूप से प्रतिवर्ष की जाना है।
आयोग की इस अनुशंसा के परिपालन में संचालनालय स्वास्थ्य सेवायें, मध्यप्रदेश द्वारा 21 फरवरी, 2019 को प्रदेश के सभी मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारियों (सी.एम.एच.ओ.) एवं सभी सिविल सर्जन्स सह मुख्य अस्पताल अधीक्षकों को विस्तृत दिशा-निर्देश जारी कर इन निर्देशों का कड़ाई से पालन सुनिश्चित करने के आदेश दिये गये हैं।
बघेल
वार्ता
image