Friday, Apr 19 2024 | Time 01:41 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


बंदर की हत्या के आरोप में तृणमूल कांग्रेस के जिलाध्यक्ष गिरफ्तार

बड़वानी, 10 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के बड़वानी जिला मुख्यालय पर आज गोली मारकर एक बंदर की हत्या करने के आरोप में तृणमूल कांग्रेस के जिलाध्यक्ष को गिरफ्तार कर लिया गया।
बड़वानी के अनुविभागीय अधिकारी वन एम एस मौर्य ने बताया कि वन्य संरक्षित प्राणी बंदर को अपनी एयर गन से गोली चला कर मारने के आरोप में राणा दुर्गेश को वन अधिनियम की विभिन्न धाराओं के अंतर्गत प्रकरण दर्ज कर बड़वानी कोतवाली पुलिस को सौंप दिया गया है।
उन्होंने बताया कि राणा दुर्गेश ने बड़वानी के रानी पुरा इलाके में स्थित राम कुलेश्वर मंदिर के समीप बैठे एक बंदर को अपनी एयर गन से गोली मारकर दी, जिसके चलते बंदर की मृत्यु हो गई। उसी मोहल्ले में निवासरत सुखदेव चौहान ने बताया यदि गोली बंदर को नहीं लगती तो निश्चित ही घर में सामने खड़े उनके बच्चे इसका शिकार हो जाते। एक अन्य चश्मदीद ने बताया कि राणा दुर्गेश मोहल्ले में अपने एयर गन और तलवार से लोगों को आतंकित करते रहते हैं।
घटना की सूचना मिलते ही वन अमला तथा पुलिस बल घटनास्थल पर पहुंचा तथा उसने आक्रोशित नागरिकों को कार्रवाई का आश्वासन देकर शांत किया। वयस्क नर बंदर का पोस्टमार्टम करा दिया गया है। राणा दुर्गेश पूर्व में समाजवादी पार्टी में थे, लेकिन बाहर किए जाने के उपरांत तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए थे।
पोल्ट्री फार्म संचालक राणा दुर्गेश पर पूर्व में दुष्कर्म तथा अन्य मामलों में भी प्रकरण दर्ज हुए थे। दूसरी ओर राणा ने बंदर की हत्या के आरोपों से इनकार किया है।
सं बघेल
वार्ता
image